पीएम मोदी के संग मंच शेयर करेंगे बंगाल टाइगर, क्या है बीजेपी की पूरी योजना

पीएम मोदी के संग मंच शेयर करेंगे बंगाल टाइगर, क्या है बीजेपी की पूरी योजना

कोलकाता:  टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के एक बार फिर से बीजेपी में शामिल होने की अटकलें शुरू हो गई है। ऐसी चर्चा है कि आगामी 7 मार्च को पीएम मोदी की चुनावी सभा में वह अधिकृत रूप से पार्टी का हिस्सा बन जाएंगे। हालांकि इस पर पार्टी की तरफ से अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है। पीएम मोदी की सभा 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित होनी है। 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार सौरव गांगुली के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है, कुछ सप्ताह पहले उन्होंने गृह मंत्री से मुलाकात की थी, जिसके बाद इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी बंगाल में बीजेपी उन्हें अपनी सीएम का चेहरा बना सकती है। इसी दौरान गांगुली को पड़े दिल के दौरे के कारण यर चर्चा कुछ समय से बंद हो गई थी। इस बीच गांगुली भी हेल्थ रेस्ट पर थे। लेकिन अब एक बार फिर उनके राजनीतक पारी की चर्चा शुरू हो गई है। बंगाल में भाजपा के प्रवक्ता शामिक भट्टाचार्य ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अगर कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं और उनका स्वास्थ्य व मौसम संबंधी परिस्थितियां इसकी इजाजत देते हैं तो उनका स्वागत है. 

शामिक भट्टाचार्य ने कहा, 'हम जानते हैं कि सौरव फिलहाल आराम कर रहे हैं. अगर वह कार्यक्रम में आने की सोचते हैं और उनका स्वास्थ्य तथा मौसम अनुकूल रहता है तो उनका बहुत स्वागत है. अगर वह आते हैं तो हमें लगता है कि उन्हें यह पसंद आएगा. वहां मौजूद लोगों को भी अच्छा लगेगा, लेकिन इस बारे में (कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में) हम नहीं जानते. यह फैसला उन्हें करना है.'  हालांकि इस मुद्दे पर बीसीसीआई प्रमुख (BCCI Chief) की ओर से कोई बयान नहीं आया है. ऐसी अटकलें हैं कि सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव से पहले राजनीति में शामिल होंगे. 

हो सकते हैं सीएम उम्मीदवार

अगर गांगुली बीजेपी में शामिल होते है, तो यह पार्टी के लिए बड़ी कामयाबी होगी। पार्टी को लंबे समय से बंगाल में एक ऐसे चेहरे की तलाश है, जिनकी लोकप्रियता ममता बनर्जी के बराबर हो। सौरव गांगुली उस कसौटी पर पूरी तरह खड़े उतरते हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी गांगुली को अपना सीएम का चेहरा बना सकती है।




Find Us on Facebook

Trending News