पीएम मोदी ने किया सोशल मीडिया पर बड़ा बदलाव, डिस्प्ले से गायब हुई करोड़ों यूजर्स की तस्वीर

पीएम मोदी ने किया सोशल मीडिया पर बड़ा बदलाव, डिस्प्ले से गायब हुई करोड़ों यूजर्स की तस्वीर

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘डिस्प्ले’ तस्वीर पर मंगलवार को बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर की जगह ‘तिरंगा’ लगाया और लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि ‘आजादी का अमृत महोत्वस’ जन आंदोलन में बदल रहा है और उन्होंने लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया खातों पर प्रोफाइल तस्वीर के रूप में ‘तिरंगा’ लगाने को कहा था।

मोदी ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, ‘‘दो अगस्त का आज का दिन खास है। जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो ऐसे में हमारा देश तिरंगे का सम्मान करने की सामूहिक मुहिम के तहत ‘हर घर तिरंगा’ के लिए तैयार है। मैंने मेरे सोशल मीडिया पेज पर डीपी (डिस्प्ले तस्वीर) बदल दी है और मैं आप से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।’’

मोदी ने तिरंगे का डिजाइन तैयार करने वाले पिंगली वेंकैया की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोदी ने कहा, ‘‘ हमारा देश हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा। हमें अपने तिरंगे पर बहुत गर्व है। मैं कामना करता हूं कि तिरंगे से ताकत एवं प्रेरणा लेते हुए हम राष्ट्र की प्रगति के लिए काम करते रहें।


मोदी के सोशल मीडिया पर तिरंगा लगाते ही देश के करोड़ों लोगों ने अपनी डीपी बदल दे। विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर लोगों ने अपनी तस्वीरों को बदलकर उसकी जगह तिरंगा लगा दिया. पीएम मोदी के डीपी बदलते ही सोशल मीडिया पर डीपी बदलने की बाढ़ आ गई. कुछ मिनटों में ही बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी डीपी बदलकर पीएम मोदी के आह्वान को अपना समर्थन दिया. 


Find Us on Facebook

Trending News