बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्‍या धाम के दौरे पर पीएम मोदी, आज देंगे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सौगात, 1500 करोड़ की सौगातों की करेंगे बारिश

अयोध्‍या धाम के दौरे पर पीएम मोदी, आज देंगे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सौगात, 1500 करोड़ की सौगातों की करेंगे बारिश

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए 24 से भी कम समय बचा है, प्रधानमंत्री मोदी शनिवार यानी आज यूपी के लिए 15,700 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके लिए वे आज अयोध्या पहुंच रहे हैं. इन परियोजनाओं में अयोध्या के लिए 11,100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं भी शामिल हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे में एयरपोर्ट, हाईवे, रेलवे स्टेशन और रेलवे लाइन दोहरीकरण के साथ कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात अयोध्या को देंगे. इनमें श्रीराम जन्मभूमि मंदिर से जुड़ी महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर खासतौर से फोकस होगा. चार प्रमुख पथों का भी लोकार्पण होगा. इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों की कुछ परियोजनाएं भी शामिल की गई हैं. मोदी के अयोध्या दौरे को योगी ने ‘अविस्मरणीय समारोह’ बनाने के निर्देश दिए हैं.

 पीएम अयोध्या धाम में  महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घान करने के साथ 15,700 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही देश के अलग-अलग स्टेशनों से संचालित होने वाली छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 46 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास  करेंगे. जिनमें अयोध्या धाम जंक्शन से 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को  हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे  और जनसभा को संबोधित करेंगे.
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  जोनपुर-अयोध्या-बाराबंकी रेल लाइन परियोजना के अंतर्गत चार खंडों का दोहरीकरण का गिफ्ट देंगे. प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा में करीब 2 लाख लोगों की भीड़ जुटेगी. लिहाजा, भीड़ प्रबंधन पर फोकस किया जाए. सभा स्थल एवं अन्य प्रमुख
  

Suggested News