पीएम मोदी कुछ समय बाद पहुंच रहे पटना, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने महात्मा गांधी को नमन कर दिया बड़ा संदेश

पीएम मोदी कुछ समय बाद पहुंच रहे पटना, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने महात्मा गांधी को नमन कर दिया बड़ा संदेश

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ समय बाद पटना आ रहे हैं. बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी आ रहे हैं. उनके आगमन के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने गणमान्य जनों को पुष्पांजलि अर्पित की और तैयारियों का जायजा लिया. 

विजय सिन्हा ने मंगलवार को ट्विट कर कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऐतिहासिक यात्रा में कुछ ही घंटे हैं। ऐसे में आज विधानसभा पहुँचकर अपनी विरासत- राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी, वि स के पूर्व अध्यक्ष स्व.विंध्येश्वरी प्रसाद वर्मा और राम दयालु सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी के स्वागत में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित अन्य लोग पटना हवाईअड्डे पहुंच चुके हैं. वहीं कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारी हो चुका है. 

विभिन्न स्तरों में होगी सुरक्षा व्यवस्था : प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा को लेकर कई लेयर बनाये गये हैं। क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) के साथ ही जगह-जगह नाकेबंदी रहेगी। कारकेड के गुजरने के रास्ते के अलावा विधान मंडल परिसर के ईद-गिर्द सुरक्षाकर्मियों की मजबूत घेराबंदी होगी।

अस्पतालों में अलर्ट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर पटना के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। सभी बड़े प्रमुख अस्पतालों में इमरजेंसी, आईसीयू और एंबुलेंस की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। साथ ही सीनियर डॉक्टरों के नेतृत्व में स्टैटिक टीम का भी गठन किया गया है। पटना के सिविल सर्जन डॉ. केके शर्मा ने बताया कि आईजीआईएमएस, पीएमसीएच और आईजीआईसी को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है। सभी जगह डॉक्टरों की विशेष टीम और ब्लड को तैयार रखने को कहा गया है। पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. आईएस ठाकुर और इमरजेंसी प्रभारी डॉ. अभिजीत सिंह ने बताया कि चार बेडवाले आईसीयू को रिजर्व कर दिया गया है। सभी विभागाध्यक्षों के नेतृत्व में सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी इमरजेंसी में लगाई गई है। ऑपरेशन थियेटर को भी रिजर्व में रखा गया है।


Find Us on Facebook

Trending News