बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी का बयान से ईवीएम की कार्यप्रणाली पर हो रहा संदेह... राजद के मनोज झा ने लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी की जताई आशंका

पीएम मोदी का बयान से ईवीएम की कार्यप्रणाली पर हो रहा संदेह... राजद के मनोज झा ने लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी की जताई आशंका

पटना.  राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी टिप्पणी से बार फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की कार्यप्रणाली पर संदेह करा दिया है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा दावा करते हुए जीतने वाले सीटों की सटीक संख्या बता रही है.  "अगर वह (पीएम मोदी) कह रहे हैं कि बीजेपी को 370 (लोकसभा चुनाव में सीटें) मिलेंगी और एनडीए का 400 से अधिक होगा। तो क्या इसका मतलब यह है कि ईवीएम सेट है?" राजद नेता ने कहा, "आप देश के प्रधानमंत्री हैं, आपको कहना चाहिए था कि हम प्रचंड बहुमत के साथ लौटेंगे। (लेकिन) जब आप सटीक संख्या बताते हैं, तो संदेह पैदा होता है।" 

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. अपने भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का तीसरा कार्यकाल दूर नहीं है और इस बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 सीटें जीतेगा और भारतीय जनता पार्टी को व्यक्तिगत रूप से 370 सीटें मिलेंगी.भाजपा की सीटें उतनी ही होंगी जो कभी धारा 370 थी, जिसका हमारी सरकार ने खात्मा किया. पीएम मोदी ने कहा कि भगवान राम का राम मंदिर बना जो भारत की महान परंपरा को नई ऊर्जा देता रहेगा। अब हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल दूर नहीं है। अधिकतम 100 दिन शेष हैं। पूरा देश कह रहा है कि 'अबकी बार 400 पार' पीएम मोदी ने कहा, 'मैं संख्याओं में नहीं जाता, लेकिन मैं देश का मूड देख सकता हूं। इससे एनडीए 400 के पार पहुंच जाएगी और बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी।'

उन्होंने कहा कि"हम सबने 370 का खात्मा देखा। इतने सारे सांसदों की आंखों के सामने और उनके वोटों की ताकत से धारा 370 खत्म हुई। दूसरे कार्यकाल में नारी शक्ति अधिनियम कानून बन गया। अंतरिक्ष से लेकर ओलंपिक तक इसकी गूंज है।" महिला सशक्तिकरण की शक्ति देखी गई। लोगों ने उन परियोजनाओं को पूरा होते देखा है जो वर्षों से लंबित थीं। 

पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर जवाब देते हुए मनोज झा ने कहा, अगर पीएम मोदी अपना वादा पूरा नहीं करने के बाद भी 370 सीटों का सपना देख रहे हैं तो मुझे लगता है कि हमारा लोकतंत्र अच्छी स्थिति में नहीं है. राजद सांसद ने केंद्र पर निशाना साधते हुए पूछा, 2014 में आप प्रति वर्ष 2 करोड़ रोजगार के वादे पर (सत्ता में) आए थे, आज यह 20 करोड़ होना चाहिए था, अब उन 20 करोड़ में से क्या आपने 20 लाख को भी रोजगार दिया है?” 

Suggested News