बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिंदू ज्ञान पर राहुल को PM मोदी का जवाब, बोले- ऋषि मुनि भी नहीं कर सकते संपूर्ण ज्ञान का दावा

हिंदू ज्ञान पर राहुल को PM मोदी का जवाब, बोले- ऋषि मुनि भी नहीं कर सकते संपूर्ण ज्ञान का दावा

JODHPUR विधानसभा चुनावों के प्रचार में हिंदू और हिंदुत्व को लेकर छिड़ी बहस सोमवार को चरम पर पहुंच गई जब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें शामिल हो गए। पीएम मोदी ने राहुल गांधी को  जवाब दिया । पीएम मोदी ने कहा कि हिंदू व हिन्दुत्व का संपूर्ण ज्ञान होने का दावा तो ऋषि मुनि भी नहीं कर सकते, वह तो एक छोटे से कामदार हैं। इसके साथ ही मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा कि यह दावा तो नामदार ही कर सकते हैं। कुछ दिन के विराम के बाद राजस्थान के चुनावी रण में उतरे मोदी शुरू से ही अपनी चिरपरिचित शैली में दिखे और हिंदुत्व और जाति को लेकर कांग्रेस व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को निशाने पर रखा।

कांग्रेस पर हमला

कांग्रेस के एक नेता द्वारा उनकी जाति पर सवाल उठाए जाने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, 'कांग्रेस वाले हिंदुत्व का यह ज्ञान कहां से लाए?' उन्होंने कांग्रेस की दुर्दशा के लिए पूर्ववर्ती यूपीए सरकार को दोषी ठहराया जिसने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू नहीं किया। इसके साथ ही उन्होंने पर्यटन व स्वच्छता के मोर्चे पर अब तक भारत के पिछड़ने के लिए भी कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार बताया।

राहुल पर तंज

मोदी अपने भाषणों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर इशारा करते 'नामदार' व खुद के लिए 'कामदार' शब्द का इस्तेमाल करते हैं।उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत में ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'इन कांग्रेस वालों को पता नहीं है आप जितना ज्यादा कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल ज्यादा खिलने वाला है।' 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में उदयपुर में किसी संदर्भ में सवाल किया था कि 'मोदी हिंदुत्व की नींव को नहीं जानते, कैसे हिंदू हैं?' मोदी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा, 'चुनाव में वे कह रहे हैं कि मोदी को हिन्दू धर्म का कोई ज्ञान ही नहीं है... अरे भाई मोदी को ज्ञान है कि नहीं है... क्या राजस्थान में इस मुद्दे पर वोट डालना है क्या?' हिंदुत्व को हजारों साल पुरानी संस्कृति व परंपरा बताते हुए मोदी ने कहा कि यह ऋषि मुनियों की तपस्या से निकला हुआ ज्ञान का भंडार हिमालय से भी ऊंचा व समुद्र से भी गहरा है।

Suggested News