बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी आज वाराणसी को देंगे 13 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात, संत रविदास जयंती समारोह में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी आज वाराणसी को देंगे 13 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात,  संत रविदास जयंती समारोह में लेंगे हिस्सा

वाराणसी: पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को सौगातें देगें. गुरुवार की रात उन्होंने एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस तक रोड शो किया. पीएम मोदी का रोड शो लगभग 25 किलोमीटर तक चला.  प्रधानमंत्री मोदी आज 13 हज़ार करोड़ से ज्यादा की सौगात काशी को देने वाले हैं. बता दें कि पीएम मोदी गुरुवार की देर रात सूरत से वाराणसी पहुंच गए थे.

पीएम की सीरगोवर्धन और करखियांव में जनसभा

पीएम मोदी शुक्रवार यानी आज सीरगोवर्धन और करखियांव में जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा का अनावरण करके, वहां के लंगर में भी शामिल होंगे. पीएम सीरगोवर्धन स्थित संत रविदास की जन्मस्थली जाकर संत रविदास के 647वें जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे. वहां से संतों से मुलाकात कर एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

अमूल बनास डेयरी प्लांट का शुभारंभ करेंगे मोदी

पीएम मोदी अमूल बनास डेयरी प्लांट का शुभारंभ करेंगे. इस प्लांट से पूर्वांचल के 2 लाख दूध उत्पादक किसानों को अमूल से जोड़ने की तैयारी है. 622 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट से पूर्वांचल के 18 ज़िलों के किसानों को लाभ होगा.वहीं इससे तीन हज़ार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. 

 उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम

वाराणसी की सड़क कनेक्टिविटी को और बेहतर करने के लिए, पीेम मोदी एनएच-233 के घरगरा-ब्रिज-वाराणसी खंड के चार लेन सहित कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.  पीएम मोदी सेवापुरी में एचपीसीएल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, यूपीएसआईडीएएग्रो पार्क करखियांव में बनास काशी संकुल दूध प्रसंस्करण इकाई, यूपीएसआईडीए एग्रो पार्क, करखियांव में विभिन्न बुनियादी ढांचे का कार्य और बुनकरों के लिए रेशमी कपड़ा छपाई सामान्य सुविधा केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे. 


Suggested News