पीएम नरेंद्र मोदी ने बैद्यनाथ मंदिर में पूजा कर बनाया इतिहास, बोल बम की नगरी में गूंजा नमो-नमो

पीएम नरेंद्र मोदी ने बैद्यनाथ मंदिर में पूजा कर बनाया इतिहास, बोल बम की नगरी में गूंजा नमो-नमो

देवघर. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देवघर के बाबा मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना की. वे करीब 3 बजे बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचे. गेट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री मिथिलेश ठाकुर, पूर्व मंत्री केएन झा और सभा के अध्यक्ष डॉ सुरेश भारद्वाज ने उनका स्वागत किया. बाद में उन्होंने पुजारियों की उपस्थिति में बाबा बैद्यनाथ के दर्शन पूजन किए. गर्भगृह में पूजा कर उन्होंने कीर्तिमान कायम किया है. वे देश में पहले पीएम हैं जिन्होंने यहां पूजा की. 

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो करते हुए बाबा मंदिर पहुंचे. साथ ही मंगलवार को देवघर हवाईअड्डे का उदघाटन किया. उन्होंने कहा कि चार साल पहले देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था. आज दूसरा एयरपोर्ट आपको मिल रहा है. हवाई चप्पल फहनने वालों को भी हवाई सफर कराना उनकी प्राथमिकता है. उड़ान योजना का यही उद्देश्य है. ऐसे कई थे, जिन्होंने पहली बार एयरपोर्ट देखा और हवाई सफर किया. देवघर से कोलकाता की हवाई शुरू हो गयी है. दिल्ली समेत अन्य शहरों के लिए भी सेवाएं जल्द शुरू होंगी.

पीएम मोदी ने कहा कि रांची-जमशेदपुर के बीच सफर में खर्च में काफी कमी आयेगी. गैस आधारित जीवन व उद्योग पुरानी तस्वीर को बदल रही है. कई ऐतिहासिक निर्णय लिए जा रहे हैं. उद्योगों को भी गति मिलेगी. सबका साथ, सबका विकास होगा. आकांक्षी जिलों पर फोकस है. इसका लाभ झारखंड के जिलों को मिल रहा है. 18 हजार गांवों में आजादी के बाद बिजली मिली. पीएम मोदी ने कहा कि जब भी हम जनता की सेवा के लिए तत्पर होते हैं, तो बदलाव आता है. विकास के लिए यही जरूरी भी है.

उन्होंने कहा कि बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. इनसे झारखंड की आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आस्था और पर्यटन को बहुत अधिक बल मिलने वाला है. आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है. उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एयरोडोम्स के माध्यम से जोड़ा गया है. 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है. कनेक्टिविटी के साथ-साथ देश के आस्था और आध्यात्म से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों पर सुविधाओं के निर्माण पर भी केंद्र सरकार बल दे रही है. बाबा बैद्यनाथ धाम में भी प्रसाद योजना के तहत आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News