PM’S 71st BIRTHDAY: किसी भी काम की शुरूआत से पहले ‘मछली’ का प्रयोग शुभ मानते हैं सहनी, जानिए आज क्या रहा खास....

PM’S 71st BIRTHDAY: किसी भी काम की शुरूआत से पहले ‘मछली’ का प्रयोग शुभ मानते हैं सहनी, जानिए आज क्या रहा खास....

PATNA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन हो और बीजेपी कार्यकर्ता सहित पार्टी और समूचा एनडीए दल उत्साहित ना हो, ऐसा हो नहीं सकता। इस कड़ी में जहां पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, तो वहीं एनडीए घटक दल में शामिल पार्टी वीआईपी के मुखिया और मंत्री मुकेश सहनी ने भी इस अवसर पर कुछ अलग कर दिखाया है।

सहनी समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने आज के दिन को और भी खास बनाने के लिए मछलियों का ही इस्तेमाल किया। उन्होंने गंगा नदी में 71,000 मछलियों को प्रवाहित किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री की लंबी आयु की कामना की और देश विदेश में उनका पराक्रम बना रहे ऐसी प्रार्थना की।

इस खास मौके न्यूज4नेशन के संवाददाता से खास बातचीत करते हुए मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस अवसर पर मैंनें गंगा नदी नें मछलियां प्रवाहित कर उनकी लंबी आयु की कामना की है। गंगा नदी में मछलियां प्रवाहित करने से पर्यावरण शुद्ध होगा, वहीं नदी में रहने से मछलियों की आयु भी बढ़ जाती है। हम चाहते हैं कि जिस तरह मछलियों की आयु बढ़ती है, वैसे ही पीएम की आयु बढ़ती रहे। इसके अलावा हर शुभ काम की शुरूआत से पहले मछली के इस्तेमाल को लेकर उन्होनें कहा कि मैं मछुआरे का बेटा हूं। मछली से हमारा लंबा और पुराना नाता है। हम हर शुभ काम से पहले मछली का इस्तेमाल करता ही हूं। पीएम से मुलाकात के दौरान भी मैनें उन्हें मछली ही भेंट की थी।

 इसके अलावा इस खास मौके पर उन्होनें आरक्षण को लेकर भी मांग कर दी। मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि हमारी पीएम से मांग है कि निषाद आरक्षण को लेकर काम करें। यूपी दौरे को लेकर बोले कि आज हम प्रयागराज जा रहे हैं। कल वहां कार्यक्रम में शामिल होना है। रामसूरत राय के घुसपैठिए वाले बयान पर उन्होनें कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस बात पर ध्यान देने की आवश्यकता भी नहीं है।

पटना से निखिल गौरव की खास रिपोर्ट।


Find Us on Facebook

Trending News