बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम की बहन कमर मोहसिन शेख आएंगीं दिल्ली, मोदी की कलाई पर बांधेंगी राखी, पाकिस्तान की मोहसिन कैसे बन गईं प्रधानमंत्री की बहन, पढ़िए

पीएम की बहन कमर मोहसिन शेख आएंगीं दिल्ली, मोदी की कलाई पर बांधेंगी राखी, पाकिस्तान की मोहसिन कैसे बन गईं प्रधानमंत्री की बहन, पढ़िए

दिल्ली- भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही रिश्ते तल्ख हों,जम्मू और कश्मीर के सीमावर्ती इलाक़े दोनों देशों के बीच तनाव और गोलीबारी से सबसे अधिक प्रभावित होते हैं.  भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर राजनीति इतनी हावी रहती है कि उनके लोगों के बीच आपसी रिश्तों को अक्सर भुला दिया जाता है. लेकिन  रक्षाबंधन के मौके पर दोनों देशों के बीच खास संबंध दिखाई देता है .वहीं प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की राखी बहन पाकिस्तान की कमर मोहसिन शेख  इस बार रक्षाबंधन पर दिल्ली आकर खुद की बनाई राखी उनके कलाई पर बांधेंगी. भारत और पाकिस्तान के बीच अक्सर तनाव देखने को मिलता है। मगर बहुत कम ऐसा होता है कि जब दोनों देशों के बीच प्यार की बात हो. कमर मोहसिन शेख ने खुद राखी तैयार की है. उन्होंने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को वे कृषि पर आधारित एक किताब भी उपहार में भेंट करेंगी.

मोहसिन का कहना है कि नरेंद्र मोदी को पढ़ने का शौक है और 2-3 साल  तक मैं कोविड की वजह से राखी बांधने भारत नहीं जा सकीं. उनहोंने कहा कि इस बार वे पीएम से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करेंगी और राखी बांधेंगी. 

कमर मोहसिन शेख के मुताबिक, नरेंद्र मोदी से उनकी पहली मुलाकात बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद रहे दिलीप संघानी के घर पर हुई थी. उस समय नरेंद्र मोदी भी दिल्ली में थे. वह आरएसएस के लिए काम करते थे और दिलीप संघानी के घर पर रुके हुए थे. यहीं कमर मोहसिन शेख और नरेंद्र मोदी की पहली मुलाकात हुई और इसी मुलाकात में कुछ ऐसा हो गया कि शेख ने मोदी को अपना भाई मान लिया. जब दोनों मिले तो मोदी ने सबसे पहले पूछा, 'कैसी हो बहन?' यही बात उनके दिल को छू गई और वहीं से राधी बांधने का सिलसिला भी शुरू हो गया. वह बताती हैं कि राखी का दिन था तो उन्होंने भी नरेंद्र मोदी को राखी बांध दी. तब से शुरू हुआ यह रिश्ता आज भी कायम है. 

कमर शेख ने रक्षाबंधन के उन पलों को याद करते हुए कहा, जब उन्होंने पहली बार तब पीएम मोदी को राखी बांधी थी जब वे आरएसएस कार्यकर्ता थे, तब उनके लिए बहुत दुआ मांगी थी. नरेंद्र मोदी जब सीएम बनें तब उन्होंने राखी बांधकर दुआ मांगी थी . उन्होंने कहा कि  इसके बाद उन्होंने मोदी के प्रधानमंत्री बनने की दुआ मांगी,वे पीएम बने. मोहसिन ने कहा, उन्हें अच्छा लगता था कि जब पीएम मुझसे बात करते हैं. उन्होंने कहा, जब वो पीएम बनें तो उन्हें बहुत खुशी हुई थी, वे दुआ करती हैं कि वे ऐसे ही आगे बढ़ते रहें और स्वस्थ्य रहें. 

Suggested News