PMCH में गार्ड के बदले 'गुंडे' हैं तैनात, फिर से एक पत्रकार को पीटा...अब तक जूनियर डॉक्टरों का ही था आतंक

PMCH में गार्ड के बदले 'गुंडे' हैं तैनात, फिर से एक पत्रकार को पीटा...अब तक जूनियर डॉक्टरों का ही था आतंक

पटनाः बिहार के सबसे सबसे बड़े सरकारी अस्पताल PMCH में अब तक जूनियर डॉक्टरों का ही आतंक था लेकिन अब तो निजी गार्डों ने गुंडई में उनलोगों को भी मात दे दिया है। आज की तारीख में PMCH के निजी गार्ड सबसे गुंडे हो गए हैं. अगर आपने किसी तरह की कोई शिकायत की तो पिटाना तय है. पीएमसीएच की हकीकत दिखाने की बात छोड़िए उसके बारे में सोचना भी गुनाह है। अगर आपने यह जुर्रत की तो अस्पताल के गार्ड आप पर लाठी बरसायेंगे। अस्पताल प्रबंधन की शह पर गार्डों का आतंक चरम पर है। अब तक लोग जूनियर डॉक्टरों के आतंक से परेशान थे लेकिन गार्डों के आगे सारे लोग त्राहिमाम कर रहे। पिछले तीन दिनों में पीएमसीएच के गार्डों ने 2 पत्रकारों को पीट दिया। 

पीएमसीएच के गार्ड बने गुंडा

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के तीसरे दिन दैनिक अखबार के पत्रकार को फोटो लेने के ‘जुर्म’ में PMCH के गार्डों ने धुन डाला। फोटोग्राफर फोटो लेते हुए दिखा इसके बाद गुंडे रूपी गार्ड उसे खींचकर वार्ड के अंदर ले गये और खूब पीटा। 22 दिसंबर की रात भी गुंडे रूपी गार्डों ने ऐसे ही जुर्म में एक पोर्टल के पत्रकार को जमकर धुनाई की थी।

उपाधीक्षक का बेशर्म बयान!

 पत्रकार की पिटाई पर जब मीडिया वालों ने उपाधीक्षक से पूछा तो वे तो दो कदम और भी आगे निकल गए। उन्होंने कहा - जो भी लिमिट क्रॉस करेगा, उसका यही हश्र होगा। अब बड़ा सवाल यही है कि उपाधीक्षक महोदय खुद को पुलिस और कोर्ट दोनों समझने लगे? बिहार की सरकार को उपाधीक्षक महोदय को ही अस्पताल के साथ-साथ पुलिस महकमे और कोर्ट की जिम्मेदारी दे देनी चाहिए।

PMCH के गार्ड और जूनियर डॉक्टर हैं कुख्यात
अब PMCH के गार्ड और जूनियर डॉक्टर दोनों मारपीट के लिए कुख्यात हो गए हैं. अस्पताल में कई बार पत्रकारों को घेर-घेर कर जूनियर डॉक्टर पीट चुके हैं। मरीजों और जूनियर डॉक्टरों के बीच तनाव को देखते हुए ही अस्पताल में प्राइवेट सुरक्षाकर्मियों की व्यवस्था की गई थी। अब राज्य के ज्यादातर बड़े अस्पतालों में प्राइवेट सुरक्षाकर्मियों की तैनाती हो चुकी है, लेकिन गार्डों की मनमानी की सबसे ज्यादा खबरें-तस्वीरें और वीडियोज PMCH से ही सामने आते हैं। अस्पताल की कुव्यवस्था दिखाने का प्रयास करते ही यह भड़क जाते हैं। आज भी फोटो या वीडियो बनाने पर भड़क गए। 

Find Us on Facebook

Trending News