एक साथ इतना नकद देख भौच्च्क रह गई पुलिस और जाँच एजेंसियां

एक साथ इतना नकद देख भौच्च्क रह गई पुलिस और जाँच एजेंसियां

नई दिल्ली. अवैध नकदी हस्तांतरण पर रोक लगाने को लेकर छापेमारी में जुटी जाँच एजेंसियों के अधिकारी उस समय हैरत में पड़ गए जब एक युवक के पास से 1 करोड़ रुपए नकदी बरामद हुआ. नकदी बरामदी के बाद अब आयकर विभाग इसकी जाँच में जुट गया है कि इतने बड़े नकद का सोर्स क्या हो सकता है. 

मामला कोलकाता में उजागर हुआ है. यहाँ एक गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ ने एक युवक को 1 करोड़ रुपए नकदी के साथ गिरफ्तार किया. एसटीएफ ने शहर के पार्क स्ट्रीट इलाके से 27 वर्षीय एक व्यक्ति को एक करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी के साथ गिरफ्तार कर उससे नकद का स्रोत बताने कहा तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया. युवक के पास एक साथ दो दो हजार रुपए की दर्जनों गड्डियां बरामद होने से एसटीएफ भी भौचक रह गए. 

एसटीएफ का कहना है कि पूछताछ के दौरान, उसके पास नकदी के लिए कोई उचित स्पष्टीकरण नहीं था। आईटी विभाग को सूचित किया गया और मामला दर्ज किया गया। पुलिस और जाँच एजेंसियों का कहना है कि यह मामला हवाला से जुड़ा रह सकता है. प्रथमदृष्टया पूरा मामला अवैध नकद हस्तांतरण से जुड़ा लगता है. इस रैकेट के तार न सिर्फ पश्चिम बंगाल में बल्कि कुछ अन्य राज्यों में जुड़ा हो सकता है. 

फ़िलहाल इसकी भी जाँच की जा रही है कि एक साथ इतने नोट कहाँ से लाए गए. खासकर इन दिनों दो हजार रुपए के नोट बाजार में कम ही दिखते हैं उस स्थिति में एक करोड़ रुपए के दो हजार रुपए के नोट बरामद होने से पुलिस और जाँच एजेंसियों को हैरान किए है. 


Find Us on Facebook

Trending News