बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में दहेज़ के लिए नवविवाहिता की हत्या मामले में पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार, 2 आरोपियों की तलाश जारी

गया में दहेज़ के लिए नवविवाहिता की हत्या मामले में पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार, 2 आरोपियों की तलाश जारी

GAYA : बिहार के औरंगाबाद जिले के सीमा गांव में  ससुराल वालों के द्वारा रीना देवी नामक विवाहिता की गला दबाकर हत्या की गई थी। इस मामले में  परैया थाना क्षेत्र के प्राणपुर गांव निवासी मृतक के पिता नवल किशोर प्रसाद ने 4 दिसम्बर 2022 को रफीगंज थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें मृतक के पति पवन कुमार, ससुर ,अर्जुन प्रसाद सास मुनाका  देवी ,ननद अंजली कुमारी एवं देवर पप्पू प्रसाद को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। 

मृतक के पिता नवल किशोर प्रसाद ने बताया कि हिंदू रीति रिवाज के अनुसार 21 अप्रैल 2022 को रफीगंज थाना क्षेत्र के सिमरा गांव निवासी अर्जुन प्रसाद के पुत्र पवन कुमार से हुई थी। शादी में ससुराल वालों के मांग के अनुसार मोटरसाइकिल सहित दहेज भी दिया गया था। लेकिन कुछ ही दिन बाद उसके पति एवं परिवार के अन्य सदस्यों के द्वारा उसे प्रताड़ित किया गया एवं जान से मारने की धमकी भी दी गई थी कि जान से मार कर अब दूसरी शादी करेंगे।

घटना की सूचना मायके वालों के द्वारा रफीगंज थाना में दी गई थी। जिसमें मृतका के पिता ने 4/12/2022 को  आवेदन में लिखा था कि उसकी बेटी की हत्या गला दबाकर की गई है। इस पर पुलिस तत्परता से कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया गया।

इस मामले में पुलिस ने अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बाकी 2 लोग फरार हैं। मृतक के पिता ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से इंसाफ की गुहार लगाई है। कहा है कि इंसाफ के लिए मुझे भीख तक भी मांगना पड़े तो मैं मांग लूंगा। लेकिन मुझे इंसाफ चाहिए और शेष दो  अभियुक्तों की गिरफ्तार करने की मांग मै प्रशासन से करता हूं।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News