बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस ने एक साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार, दूसरे के अकाउंट से पैसों की करता था हेराफेरी

पुलिस ने एक साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार, दूसरे के अकाउंट से पैसों की करता था हेराफेरी

नवादा जिले के नक्सल थाना थाली क्षेत्र के बकसोती बाजार से फर्जीवाड़ा करने के आरोप में पुलिस ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया.  गिरफ्तार आरोपित सुगम उर्फ सुमन कुमार नेमदारगंज थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव के बाबूलाल चौहान का बेटा बताया जा रहा है. आरोपी पर  दूसरे के अकाउंट से धोखाधड़ी कर बकसोती बाजार के एक प्राइवेट सीएसपी में रुपये मंगाने का आरोप है.

 बताया जाता है कि बकसोती बाजार स्थित शुभम टेलिकॉम मोबाइल सह सीएसपी नामक दुकान में पहुंचा और उसने बाहर से 65 हजार रुपये सीएसपी के स्कैनर के माध्यम से मंगाने के लिए उसका बार कोड स्कैन कर लिया. इससे पूर्व वह इसी प्रकार की धोखाधड़ी 03 मार्च को उसी सीएसपी में कर चुका था.  सीएसपी संचालक शुभम ने उसे पहचान लिया और आसपास के ग्रामीणों को बुलाकर उसे पकड़ लिया और थाली पुलिस को फोन कर दिया.  कुछ देर बाद बकसोती पहुंची पुलिस उसे गिरफ्तार कर थाली थाना ले आयी.

इस मामले में नक्सल थाना थाली में आरोपित साइबर अपराधी के विरुद्ध धोखाधड़ी के आरोप में गुरुवार को मामला दर्ज कर लिया गया है. थाली थाने के अपर थानाध्यक्ष ललन कुमार के मुताबिक शुभम के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. प्रथम दृष्टया धोखाधड़ी का मामला प्रतीत होता है. अनुसंधान में पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा.

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News