बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में हत्या कर डेढ़ माह से फरार नेपाली युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, देश छोड़कर भागने की थी तैयारी

गया में हत्या कर डेढ़ माह से फरार नेपाली युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, देश छोड़कर भागने की थी तैयारी

GAYA : गया पुलिस की बड़ी कार्रवाई हाथ लगी है। बेलागंज में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में सीतामढ़ी से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है। सीतामढ़ी से हत्याकांड में पकड़ा गया आरोपी नेपाल देश का रहने वाला बताया जा रहा है।वह गया में राज मिस्त्री का काम करता था।गया वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पुलिस कप्तान आशीष भारती ने बताया। गया के बेलागंज में सितंबर महीने में हुए हत्याकांड को अंजाम देने में शामिल नेपाल देश के रहने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। 

गया के बेलागंज में एक व्यक्ति की हत्याकांड को अंजाम देने के बाद नेपाल का रहने वाला अपराधी सीतामढ़ी फरार हो गया था। जिसकी गिरफ़्तारी गया पुलिस ने सीतामढ़ी जिले से की है। पकड़ा गया अपराधी नेपाल देश के सरलाही ज़िले का मलंगवा थाना क्षेत्र अंतर्गत सुखैनिया मुहल्ले का रहने रहने वाला अशोक पासवान पिता राम इकबाल पासवान बताया जा रहा है‌। 

15 सितंबर का है मामला

गया ज़िले के बेलागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत 15 सितंबर 23 को एक पीड़ित महिला ने स्थानीय पुलिस को फर्द बयान दिया था। पुलिस को दिए बयान में महिला ने बताया कि जब उनके पति घर पर थे। इसी बीच शाम में अशोक कुमार एवं एक अन्य अज्ञात व्यक्ति घर बुलाने को आए थे। इसके बाद उनके पति अपनी बाइक पर सवार होकर उनके साथ चले गए। अगले दिन उनके पति का शव ब्लॉक के पास झाड़ियों से पुलिस को मिला था। घटना को लेकर बेलागंज थानाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार ने कांड संख्या 622/23  दर्ज किया और छानबीन शुरू की।

गिरफ्तारी के लिए सीतामढ़ी गई थी टीम

एसएसपी ने बताया इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए इस कांड के सफल उद्वेदन एवं घटना में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ़्तारी को लेकर पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था खुर्शीद आलम के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। उस टीम में थानाध्यक्ष बेलागंज उपेंद्र कुमार एवं बेलागंज थाना के पुलिस पदाधिकारी व कर्मी तथा तकनीकी शाखा के पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया। उक्त गठित टीम के द्वारा इस कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ़्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी। इसी बीच तकनीकी अनुसंधान से पता चला कि कांड के प्राथमिकी अभियुक्त अशोक पासवान गिरफ़्तारी के डर से सीतामढ़ी ज़िले में एक स्थान पर छिपा हुआ है। 

एसएसपी ने बताया उक्त अपराधकर्मी के सीतामढ़ी में छुपे होने की सूचना मिलते हीं पुलिस टीम को गिरफ़्तार करने के लिए सीतामढ़ी जिला भेजा गया। टीम  द्वारा सीतामढ़ी जिला अंतर्गत प्राथमिकी अभियुक्त अशोक पासवान पिता रामइकबाल पासवान मलंगबा जिला सरलाही नेपाल के रहने वाले को सीतामढ़ी अंतर्गत बैरगनिया बाजार से गिरफ्तार कर लिया गया। 

अपराधी ने बताया दोस्तों के कहने पर व्यक्ति को बुलाकर की थी हत्या

पकड़े अभियुक्त ने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया। हम अपने अन्य सहयोगियों के कहने पर पार्टी करने के लिए उक्त व्यक्ति को बेलगांज ब्लॉक के पास बुलाए थे। वहां बुलाकर पार्टी करने के बाद हम अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दिए। एसएसपी ने बताया इस कांड में अन्य अभियुक्त फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उनके गिरफ्तार होते हीं इस कांड का पूरा खुलासा कर लिया जाएगा। वैसे यह हत्या जमीन संबंधित मामले में की गई इसका खुलासा उनके पकड़े जाने के बाद हीं होगा कि हत्या किस लिए और क्यों की थी।  

Suggested News