बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में पुलिस ने साइबर ठग को किया गिरफ्तार, 10 मोबाइल व दो लैपटॉप समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

पटना में पुलिस ने साइबर ठग को किया गिरफ्तार, 10 मोबाइल व दो लैपटॉप समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

पटना. बिहार में साइबर ठगी का मामला सामने आ रहा है, जहां लोगों को मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिये साइबर ठगी का शिकार बनाया जा रहा है।इस बीच मंगलवार को राजीव नगर थाने की पुलिस ने सयुक्त कार्रवाई करते हुए साइबर फ़्रॉड के मुख्य सरगना फ़ैयाज़ अहमद को गिरफ्तार किया है। उसकी उम्र 24 साल बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक फ़ैयाज़ अहमद इस साइबर गिरोह का मुख्य सरगना है। जिसने हाल ही में अपने साइबर क्राइम की नई दुनिया बना एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर ली थी। पटना के निजी कॉल सेंटरों में काम करने वालों को मोटी कमाई का प्रलोभन देता था। पटना के निजी कॉल सेंटर में काम करने वाला ये आरोपी साइबर फ्रॉड कर कई लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है। राजीव नगर थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर फ़ैयाज़ अहमद को धर दबोचा है। पुलिस ने फ़ैयाज़ अहमद के पास से 10 मोबाइल, दो लैपटॉप और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए है.

राजीव नगर थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि फ़ैयाज़ अहमद कुछ महीनों पहले राजीव नगर थाना स्थित एक निजी कॉल सेंटर में काम करता था, लेकिन पैसे की चाह में फ़ैयाज़ अहमद ने कॉल सेंटर से काम छोड़कर मजिस्ट्रेट कॉलोनी बसंत विहार में किराए के मकान में एक नया ऑफिस खोल लिया। जुर्म की दुनिया में कदम रखते महज चार महीने ही हुए थे कि फ़ैयाज़ अहमद पटना पुलिस हत्थे चढ़ गया।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Suggested News