बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनपुर से शिक्षा विभाग के अधिकारी के अपहरण के मामले में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, लूटा गया मोबाइल एवं लैपटॉप किया बरामद

सोनपुर से शिक्षा विभाग के अधिकारी के अपहरण के मामले में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, लूटा गया मोबाइल एवं लैपटॉप किया बरामद

CHAPRA : जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र से 16,17 दिसंबर की रात को पटना जा रहे शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का अपराधियों द्वारा सोनपुर के समीप वाहन सहित अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में शेष बचे हुए पांच अभियुक्तों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से शिक्षा विभाग के अधिकारी से लूटा गया मोबाइल एवं लैपटॉप की बरामदगी की गई है। इस संबंध में सोनपुर थाना प्रभारी राजनंदन कुमार ने बताया कि 16/17 दिसंबर की रात में वैशाली जिले में पदस्थापित शिक्षा विभाग के ए.डी.पी.डी.सी. डॉ उदय कुमार उज्जवल हाजीपुर से सोनपुर के रास्ते पटना जा रहे थे। 

इसी दौरान सोनपुर में प्रवेश करते ही अपराधियों ने डॉ उदय कुमार का वाहन सहित अपहरण कर लिया एवं वाहन को हाजीपुर की और लेकर भागने लगे। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने सोनपुर थाने में कांड संख्या 1191/23 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू की पुलिस अपराधियों के भागने की दिशा में सर्च अभियान चलाकर अपह्रत अधिकारी की खोजबीन में जुट गई। खोजबीन के दौरान पुलिस ने अपह्रत डॉ उदय कुमार उज्जवल को वैशाली थाना क्षेत्र से वाहन सहित सकुशल बरामद किया। 

पुलिस अपह्रत अधिकारी से आवश्यक पुछताछ करके अपहरणकर्ताओं की खोजबीन में जुटी हुई थी। पुलिस द्वारा तकनीकी अनुसंधान के आधार पर कांड का उद्भेदन करते हुए घटना में संलिप्त दो भाईयों सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार किया था तथा घटना मे संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान अनुसंधान के क्रम में तकनीकी साक्ष्यों के विश्लेषण एवं जिला आसूचना ईकाई सारण के सहयोग से वैशाली जिला के काजीपुर ओपी क्षेत्र एवं सदर थानाक्षेत्र से वादी अपह्रत डॉ उज्जवल कुमार का लूटे गए रेडमी कम्पनी का मोबाइल एवं एच.पी कंपनी का लैपटॉप के साथ अपहरण की घटना में संलिप्त अन्य अपराधियों को लूट के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान अप्राथमिकी अभियुक्त मनीष कुमार पिता धनील पासवान उर्फ मंडल पासवान निवासी गुरमिया थाना सदर हाजीपुर, अभिषेक कुमार उर्फ छोटू पिता महेश सिंह निवासी गुरमिया थाना सदर हाजीपुर,दीपू कुमार पिता पप्पू पासवान निवासी गुरमिया थाना सदर हाजीपुर, रविकुमार पिता रामप्रवेश पासवान निवासी हरिहरपुर थाना सदर हाजीपुर,चंदन कुमार पिता हिमांशु कुमार निवासी वासुदेवपुर चपुता थाना काजीपुर ओ.पी जिला वैशाली के रूप में हुई है।

छपरा से शशि की रिपोर्ट  

Suggested News