बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बसपा प्रत्याशी के तौर पर पहुंचे थे नामांकन करने, पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बसपा प्रत्याशी के तौर पर पहुंचे थे नामांकन करने, पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

DESK. पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को पुलिस गिरफ्तार कर लिया है. वे लोकसभा चुनावों के लिए चतरा संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी हैं. नागमणि अपना नामांकन करने आए थे, इसी दौरान झारखंड पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.  नागमणि की गिरफ्तारी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान दर्ज चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हुई है.

नागमणि आगामी 20 मई को होने वाले चतरा लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर नामांकन करने पहुंचे थे. इसके बाद थाना प्रभारी ने उनसे सहयोग की अपील करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में समाज कल्याण एवं सहकारिता मंत्री रहे नागमणि की गिरफ्तारी से उनके समर्थक उग्र हो गये. गिरफ्तारी के बाद नागमणि पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा है कि उन्हें बड़े राजनीतिक षड्यंत्र के तहत चुनाव से दूर करने की नीयत से गिरफ्तार किया गया है.

ति की गिरफ्तारी के बाद नागमणि की पत्नी बिहार की पूर्व मंत्री सुचित्रा सिंहा ने कहा कि उनके पति के खिलाफ षड्यंत्र रचा गया है. विरोधियों को इसका जवाब जनता देगी. उन्होंने कहा कहा कि नागमणि के चुनाव लड़ने से यहाँ भाजपा और कांग्रेस दोनों डरी हुई है. इसलिए हम लोगों की आवाज दबाने के लिए पोलिस की कार्रवाई की गई है. 

Suggested News