बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में गोलीबारी करनेवाले बदमाशों को पुलिस ने महज 3 घंटे में किया गिरफ्तार, हथियार और जिन्दा कारतूस किया बरामद

पटना में गोलीबारी करनेवाले बदमाशों को पुलिस ने महज 3 घंटे में किया गिरफ्तार, हथियार और जिन्दा कारतूस किया बरामद

PATNA : जिले के पालीगंज अनुमंडल पुलिस ने बीती रात गोलीबारी करने के तीन आरोपियों को महज 3 घंटे की अंदर एक लोडेड देशी पिस्टल, एक मोटरसाइकिल, तीन स्मार्ट फोन और एक खाली कारतूस के साथ रंगे हाथ दबोच लिया। पालीगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रीतम कुमार ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा की बीती करीब  रात 8:00 बजे के आसपास रानीतालाब थाना क्षेत्र के अंधेरी मठिया गांव में अपराधियों द्वारा गोलीबारी करने की सूचना स्थानीय ग्रामीणों से प्राप्ति हुई थी।इस सूचना के बाद तत्काल मेरे नेतृत्व में रानीतालाब थाना प्रभारी एवं सशस्त्र बल के साथ मिली जानकारी के अनुसार क्राइम सीन का निरीक्षण किया गया। 

इसके तत्पश्चात निरीक्षण के दौरान सूचना मिली की अभियुक्त घटनास्थल से बाइक से दुल्हिन बाजार की तरफ भागे हैं। तत्पश्चात हमने त्वरित कारवाई करते हुए रानीतालाब थाना प्रभारी और दुल्हिनबाजार थाना प्रभारी के नेतृत्व में सशस्त्र बल के साथ एक छापेमारी टीम गठित किया। इस दौरान छापेमारी टीम ने गोलीबारी कर मोटर साइकिल से भाग रहे अपराधियों का पीछा करते हुए  दुल्हिन बाजार थाने क्षेत्र के रिखी टोला गाँव से तीन अपराधियों को एक अवैध देसी पिस्तौल , एक मोटर साइकिल,तीन स्मार्टफोन और एक खाली कारतूस के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान गिरफ्तार किए गए अपराधियों में(1) प्रकाश कुमार उर्फ करहा पिता गिरजा यादव उर्फ कल्लू यादव, (2) विकास कुमार पिता संजय यादव और तीसरा अविनाश कुमार पिता सुरेश कुमार शामिल है। तीनों युवकों की पहचान दुल्हिन बाजार थाने क्षेत्र के रिखी टोला  गाँव के रहने वाले के रूप में हुई। 

यह पालीगंज अनुमंडल पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा सकती है। क्योंकि विगत एक हफ्ते के दौरान अनुमंडल क्षेत्र में कई गोलीबारी की घटनाओं की मामले सामने आए है। लेकिन गनीमत यह रही की इस दौरान कोई बड़ा घटना घटित नही हुई। यह पालीगंज पुलिस के लिए बहुत ही राहत की सांस लेने वाली बात रही। जिसमे इमामगंज  बाजार पर दो दिन पहले ही 4 लाख रुपए की एक फल व्यवसाई से रंगदारी की मांग करने पर फल व्यवसाय द्वारा नहीं देने के बाद अपराधियों द्वारा दिनदहाड़े इमामगंज बाजार पर कई राउंड गोली बारी करने की घटना करते हुए दहसत फैलाने फैलाने का काम किया था। वह अपराधियों भी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर है। जिसे पुलिस अभी नही पकड़ पाई है। 

इसके ठीक दो दिन बाद ही बीते कल  एक बार फिर रानीतालाब थाने क्षेत्र में अंधरी मठिया गांव में बीती रात मोटर साइकिल सवार तीन अपराधियों  द्वारा गोलीबारी करने की बात सामने आई। जिसपर अनुमंडल पुलिस में त्वरित कराई करते हुए महज कुछ घंटों के अंदर ही फायरिंग कर भाग रहे तीनों अपराधियों को घर दबाते हुए गिरफ्तार कर बड़ी सफलता  हासिल किया। उधर दूसरी ओर  विगत कुछ दिनों में अपराधियों द्वारा की गई कई गोलीबारी की घटनाओं से इलाके में दहशत और भय का माहौल बना हुआ है। अगर अनुमंडल पुलिस समय रहते अपराधियों को पर लगाम लगाने में सफल होती है तो इससे अपराधियों के हौसले पस्त होंगे। साथ ही आम नागरिकों को इससे सुरक्षा और राहत प्रदान  करने में मदद मिलेगी। 

पालीगंज से अमलेश की रिपोर्ट 

Suggested News