बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नॉर्थ बिहार में बड़े अपराध की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वैशाली में बैंक लुटने का थी योजना

नॉर्थ बिहार में बड़े अपराध की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वैशाली में बैंक लुटने का थी योजना

HAJIPUR : बैंक लुटेरे के पसंदीदा जिला बने चुके हाजीपुर में फिर एक बार एक्सिस बैंक लूटने की तैयारी थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है। बताया जा रहा है कि लुटेरों ने बैंक लूट का पूरी प्लानिंग कर ली थी। जिसकी भनक पुलिस को लग गई। जिसके बाद पुलिस ने बैंक के पास वाहन जांच शुरू कर दी। इस दौरान दो युवक बाइक पर सवार होकर आ रहे थे। उनकी हरकतों को संदिग्ध देख पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसमें एक युवक बाइक से उतरकर भाग गया.जबकि एक बाइक सवार को पुलिस ने पकड़ लिया।  जिसके पास से पुलिस ने हथियार और गोली भी पुलिस ने बरामद किया है। 

पैक्स अध्यक्ष के बेटे का अपहरण मामले में हुआ था गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधी की पहचान बिदुपुर थाना क्षेत्र के रहीमपुर निवासी कौशल कुमार श्याम के रूप में की गई है। उसका बैंक से कुछ ही दूरी पर घर है।  यह अपराधी सोनपुर पैक्स अध्यक्ष के पुत्र के अपहरण मामले में पुलिस ने पहले भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अब तक पुलिस इस अपराधी को दो बार जेल भेज दिया है। 

हाजीपुर में बैंक में लूट की थी तैयारी

इस पूरे गैंग में 8 लोग शामिल हैं जो पुरे गैंग के सदस्य बैंक लुटने का योजना बना रहा था। तमाम आपराधिक नॉर्थ बिहार में अपराधी घटना अंजाम देता हैं । कई बार बैंक का रैकी कर चुका था। फुल प्लानिंग अपराधी कर चुका था इसी महीने  में अपराधी बैंक लुटने वाले थे। वैशाली और दरभंगा में दोनों जगहों पर बैंक लुटने का योजना अपराधी ने बनाया था। वैशाली पुलिस के सुचना पर 3 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस गैंग में शामिल और अपराधी कि गिरफ्तार करने के पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। 

क्या कहते हैं वैशाली एसपी हर किशोर राय

गंगाब्रिज थाना पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि कुछ अपराधकर्मी कुआरी चौक स्थित Axis बैंक को लूटने की योजना बना रहे है। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना द्वारा आवश्यक कार्रवाई करते हुए ग्राम कुआरी Axis बैंक के पास सघन वाहन चेकिंग लगाया गया। वाहन चेकिंग के क्रम में मोटरसाईकिल पर सवार 02 व्यक्ति पुलिस को देखकर तेजी से मोटरसाइकिल घुमाकर भागने लगा, जिसे पुलिस बल के सहयोग से बाईक सवार 01 युवक कौशल कुमार श्याम को पकड़ लिया गया। पकड़ाये व्यक्ति से तलाशी के क्रम में उसके कमर से 01 लोडेड देसी कट्टा एवं 01 जिन्दा कारतुस बरामद किया गया तथा चोरी की बाइक मिली। 

अपराधी से पूछताछ में पता चला कि इनलोगों का एक गिरोह है जो लूटपाट आदि घटनाओं को कारित करते है एवं उक्त गिरोह के द्वारा गंगाब्रिज थाना अन्तर्गत ग्राम कुआरी स्थित Axis बैंक को लूटने की योजना कई दिनों से चल रही थी। जिसके लिए ये लोग बार-बार बैंक की रेकी कर रहे थे। परन्तु पुलिस की गस्त एवं चौकसी से अपराध को अंजाम नहीं दे पा रहे थे। इस गिरोह में शामिल 03 अन्य अपराधकर्मियों को दरभंगा जिले के बहेड़ा थाना से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है।

REPORT - RISHAV KUMAR

Suggested News