शेखपुरा में तीन शातिर साइबर ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लैपटॉप और मोबाइल बरामद

शेखपुरा में तीन शातिर साइबर ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लैपटॉप और मोबाइल बरामद

SHEKHPURA : जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के पांची गांव में छापामारी कर पुलिस ने तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की साइबर ठग हिमालया कंपनीं का एजेंसी दिलाने, बजाज फाइनेंस कंपनी से ऋण दिलाने के साथ ही कॉल बॉय के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर साइबर ठगी का धंधा मोबाइल के जरिए कर रहे थे। 


छापामारी का नेतृत्व थाना अध्यक्ष सह पुलिस अवर निरीक्षक प्रमोद कुमार ने किया। इस बाबत एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गांव के एक सार्वजनिक चबूतरे पर बैठकर ठगी का धंधा किया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम गांव पहुंची और चबूतरे को घेर कर तीन शातिर साइबर अपराधियों को धर दबोचा। उनके पास से एक लैपटॉप, डाटा बेस और 5 मोबाइल बरामद किया गया है। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। 

एस पी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार तीनों बदमाश कई वर्षों से फरार चल रहे थे। गिरफ्तार बदमाशों के विरुद्ध स्थानीय थाना में आधा दर्जन से अधिक कांड दर्ज है। सभी मामलों में ये लोग फरार चल रहे थे। गिरफ्तार बालो महतो के विरुद्ध अकेले छह मामले अंकित है। जबकि, गिरफ्तार राजू महतो उर्फ कालिया और संदीप कुमार उर्फ चट्टान सिंह के विरुद्ध पहले से एक - एक  कांड थाने में दर्ज है। 

उन्होंने बताया कि आज तक गिरफ्तार तीनो अपराधकर्मी पुलिस को हाथ नही लग पाए थे। उन्होंने कहा कि इन गिरफ्तार साइबर अपराधियों के विरुद्ध अन्य जिलों के थाना में कांड अंकित होने की उम्मीद है। गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ की जा रही है।

शेखपुरा से दीपक कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News