बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीच रास्ते में ही बंद हो जाती है पुलिस की गाड़ी, पुलिसकर्मी हो रहे हैं परेशान

बीच रास्ते में ही बंद हो जाती है पुलिस की गाड़ी, पुलिसकर्मी हो रहे हैं परेशान

 बिहार सरकार द्वारा बिहार पुलिस को संसाधन युक्त बनाने का दावा पूरी तरह से खोखला साबित हो रहे है। जहां सरकार अपनी सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त बता रही है  ,जबकि हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। कई थाने ऐसे हैं, जिनके पास अपनी गाड़ी नहीं है, जहां है वह सालों पुरानी है, या किराए की गाड़ी से काम चलाया जा रहा है। जिसके कारण कई बार पुलिसकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।कुछ ऐसी ही स्थिति दाउदनगर थाने की नजर आती है। जहां पुलिस की गश्ती गाड़ी रास्ते में ही बंद पड़ गई। जिसके बाद उसे स्टार्ट करना मुश्किल हो गया।

दाउदनगर थाना का  एक बोलेरो गश्ती लगा कर थाना वापस लौट रही थी, अचानक थाना से कुछ ही दूरी पर गाड़ी बंद हो गया, जिसे थाना के अंदर पहुंचाने के लिए जवानों को धक्का मारना पड़ा। बताया गया कि इस थाने में ऐसा कई  वाहन है जो जर्जर अवस्था से जूझ रहे है,जिसे बनवाने तथा बदलने की जरूरत है. वैसे, जिला के कई थाना क्षेत्र के पुलिस ऐसे ही वाहन से गश्ती करती है।

जिला में पुलिस से संबंधित अन्य आवश्यक कार्य तो जरूर पूरा होता हैं। लेकिन जब वाहनों की बात आती है तो आज भी वही खटारा वाहनों के माध्यम से  24 घंटे थाना के कार्य  संचालित किया जा रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने बिहार सरकार पर सवाल खड़ा कर दिया है।

 ग्रामीणों ने बताया कि जो पुलिस बल  स्वम की सुरक्षित नहीं कर सकती वह दूसरे को क्या सुरक्षा प्रदान कर सकती है , जिसको लेकर ग्रामीणों ने बिहार सरकार से पुलिसिया व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की मांग की है


Suggested News