कैमूर में बाइक लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, सरगना सहित 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार

कैमूर में बाइक लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, सरगना सहित 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार

KAIMUR : जिले के मोहनियाँ थाना क्षेत्र की पुलिस ने चोरी व लूट की बाइकों के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं। जिन्हें बुधवार को भभुआ जेल भेज दिया गया। मोहनियाँ के डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया की बीते 30 मार्च को स्थानीय थाना क्षेत्र के लहुरबारी गांव के समीप एन एच 30 पर खड़ी एक बुलेट मोटरसाइकिल (यूपी 67 पी 8787) को अज्ञात अपराधियों ने गायब कर दिया था। मोहनियाँ थाना में इस घटना की प्राथमिकी दर्ज की गयी। बाइक की बरामदगी के लिए कैमूर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने एक टीम गठित की थी। जिसमें मोहनियाँ के थानाध्यक्ष पुनि लल्लन कुमार,एसआई धर्मेंद्र कुमार,एसआई मनोज कुमार,डीआईयू भभुआ के प्रभारी एसआई संतोष कुमार वर्मा,डी आईयू की टीम एवं थाना के  सशस्त्र बल को शामिल किया गया था। टीम द्वारा तकनीकी जांच के आधार पर कुछ अपराधियों को चिन्हित किया गया। जिनके द्वारा इस घटना को अंजाम देने की बात प्रकाश में आई। इसके आधार पर उक्त टीम ने छापेमारी कर मोहनियाँ थाना क्षेत्र के मुजान ग्राम निवासी राम अवधेश कहार के पुत्र छोटू कुमार को गिरफ्तार किया। जो इस गिरोह का मुख्य सरगना हैं। 

पूछताछ में इसके द्वारा लहुरबारी गांव के समीप से बुलेट मोटरसाइकिल की चोरी की बात स्वीकार की गई। इसने बताया कि बाइक को तेज सिंह उर्फ गोलू ग्राम शिवपुर,थाना जमालपुर,जिला मिर्जापुर के घर में छुपा कर रखा गया हैं। पुलिस टीम द्वारा तेज सिंह उर्फ गोलू के घर से चोरी की बुलेट मोटरसाइकिल को बरामद करतें हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में छोटू कुमार ने बड़ा खुलासा किया। बताया कि उसने अपने सहयोगियों के साथ चेनारी थाना क्षेत्र में एक मोटरसाइकिल लूट की घटना को अंजाम दिया हैं। जिसे कुढ़नी गांव में छिपाकर रखा गया हैं। लूट की बाइक को भी वहां से बरामद कर लिया गया। इसके अलावा इस घटना में शामिल ग्राम चंदवा थाना मोहनियाँ निवासी शशि कुमार पटेल एवं डंडवास ग्राम निवासी रविंद्र प्रजापति के पुत्र रोहित कुमार को भी गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों द्वारा पूर्व में भी चोरी व लूट की घटना को अंजाम दिया गया हैं या नहीं  इसका सत्यापन किया जा रहा हैं।  

इस संबंध में मोहनियाँ डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से चोरी की एक बुलेट मोटरसाइकिल,लूट की एक अपाची मोटरसाइकिल के साथ तीन मोबाइल फोन बरामद किया गया हैं। पुलिस टीम में शामिल सदस्यों ने कम समय में बाइक चोरी की घटना का उद्भेदन करके सराहनीय कार्य किया हैं। पूछताछ के क्रम में अगर अन्य अपराधियों का नाम आता हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।बाइक चोरों की गिरफ्तारी से बाइक चोरी की घटनाओं पर विराम लगेगा।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News