पटना में व्यवसायी से 50 लाख रूपये लूट की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, 5 अपराधियों को किया गिरफ्तार

पटना में व्यवसायी से 50 लाख रूपये लूट की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, 5 अपराधियों को किया गिरफ्तार

PATNA : पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक व्यवसाई से 50 लाख रुपये की लूटपाट की घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ऊपेन्द्र शर्मा ने एक एसआईटी टीम का गठन किया. जिसके बाद पुलिस ने पांच अपराधी को गिरफ्तार किया है. आपको बता दे की पटनासिटी के सम्राट पेट्रोल पंप के पास पंजाब नेशनल बैंक में 50 लाख रुपए जमा कराने जा रहे व्यवसायी से अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया था. 

इस दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने को लेकर फायरिंग भी की थी, जो मिस फायर हो गया था. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा भी बरामद किया था. वहीं एक जिंदा कारतूस अपराधियों से गिर पड़ा था. जिसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया था. इस घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने कुछ दूर जाकर मोटरसाइकिल को छोड़ दिया था और उसके बाद टाटा इंडिगो कार से अपराधी फरार हो गए थे. पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि इस घटना में सरगना नीतीश को पुलिस ने पकड़ा है, जो अन्य राज्य लुटेरे गिरोह से अपना संपर्क रखता था. 

वह छत्तीसगढ़ में अपराध को कई घटना को अंजाम देने के साथ राजस्थान और झारखंड में भी सक्रिय था. एसएसपी ऊपेन्द्र शर्मा ने कहा की व्यवसाई के पूर्व चालक ने ही पूरी साजिश रची थी. पुलिस ने इनके पास से 2 लाख रुपये बरामद किया है. नीतीश नाम का अपराधी बाकी पैसे प्रॉपर्टी में लगा दिया है. पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है.एसएसपी ने बताया ये सभी अपराधी छठ पूजा के समय बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे. लेकिन वो टल गया. बाकी पैसे अपराधी नीतीश ने कहाँ खपाये. इसकी जाँच चल रही है. इन सभी अपराधियो को गया से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल हथियार को भी बरामद किया है. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News