पटना में रिलायंस मार्ट के टीवी और फ्रिज लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, आधा दर्जन बदमाशों को किया गिरफ्तार

पटना में रिलायंस मार्ट के टीवी और फ्रिज लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, आधा दर्जन बदमाशों को किया गिरफ्तार

PATNA : पिछले सप्ताह पटना-गया (एनएच-83) स्थित नदौल के पास एक बोलेरो पिकअप समेत उसपर रखे रिलायंस मार्ट के लिए जा रहे आधा दर्जन फ्रिज व चार एलईडी टीवी के लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बुधवार को इसका खुलासा पालीगंज के एएसपी सह मसौढी के प्रभारी एएसपी अवधेश दीक्षित ने किया। मसौढी एसडीपीओ कार्यालय में आयोजित एक प्रेंस कांफ्रेंस में उन्‍होंने बताया की घटना के बाद इसके उद्धभेदन के लिए एसएसपी व सिटी एसपी के निर्देश में मसौढी एएसपी वैभव शर्मा के नेतृत्‍व में एक टीम गठित की गई थी। टीम ने छापेमारी कर लूटकांड मामले में आधा दर्जन आरोपितों को लूटे गए बोलेरो पिकअप व एक फ्रीज और एक एलईडी टीवी के साथ गिरफ्तार कर लिया। 


इनकी हुई गिरफ़्तारी

गिरफ्तार आरोपितों में मुख्‍य आरोपित सह जहानाबाद के कडौना ओपी के सेवनन निवासी सिद्धनाथ विश्‍वकर्मा के पुत्र पारसनाथ विश्‍वकर्मा उर्फ रवि उर्फ ऐट पीजी , कडौना के ही लोदीपुर गांव के सिद्धेश्‍वर यादव के पुत्र रौशन उर्फ बभना, जहानाबाद नगर थाना के बैरागीबाग निवासी लोरिक यादव के पुत्र राकेश कुमार उर्फ ताडी यादव, मसौढी थाना के कोडिहरा गांव के बेसलाल यादव के पुत्र अजय यादव, नालदा जिला के नालंदा थाना के गजराज बिगहा के जयइंद्र यादव के पुत्र मंटू सिंह उर्फ धर्मेंद्र कुमार व नालदा के ही सोहसराय थाना के खासगंज निवासी नईमुद्दीन के पुत्र मो0 चांद शामिल है। जबकि तीन अन्‍य आरोपित मसौढी थाना के जिलालबिगहा गांव के नवलेश कुमार,नालंदा के लहेरी थाना के ईमादपुर के मो0 ताज और जहानाबाद के गैरेज मालिक बिहारी विश्‍वकर्मा फिलवक्‍त फरार बताए जाते है। 

ऐसे हुई गिरफ्तारी 

प्रभारी एएसपी ने बताया की गठित छापेमारी टीम ने छानबीन व गुप्‍त सूचना के आधार पर पहले पारसनाथ विश्‍वकर्मा को उसके घर से गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर टीम ने बारी बारी से अन्‍य आरोपितों रौशन, राकेश, अजय, मंटू व चांद को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने इस दौरान मंटू के दालान से लूट का एक फ्रीज व एक एलईडी टीवी बरामद कर लिया। साथ ही टीम ने गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर नालंदा के अरसान मंजिल गैरेज के पार्किंग से लूटा गया बोलेरो पिकअप बरामद कर लिया। छापेमारी टीम में मसौढी के एएसपी के अलावे मसौढी थानाध्‍यक्ष संजय कुमार, पुलिस सबइंसपेक्‍टर रणविजय कुमार व पुलिस सबइंसपेक्‍टर जावेद अहमद खां और भगवानगंज के थानाध्‍यक्ष सत्‍येंद्र कुमार शामिल थे। बताया जाता है कि मंटू, मो0 ताज, मो0 चांद व बिहारी विश्‍वकर्मा लूट के माल की डिलीवरी करता था। प्रभारी एएसपी ने बताया कि पारसनाथ विश्‍वकर्मा पूर्व में लूट के मामले में जेल जा चुका है। जबकि राकेश कुमार बिहार व झारखंड के चतरा में लूट के मामले में वांछित रहा है। 

क्‍या था मामला

बीते 21 अगस्‍त की देर रात बांका जिला के बांका थाना के भौडा निवासी प्रकाश कुमार प्रानिक ट्रासपोर्ट की एक बोलेरो पिकअप भान से पटना के करमली चौक से रिलायंस मार्ट का सामान लेकर जमशेदपुर जा रहा था। उस पर बिभिन्न कंपनी के कीमती एलईडी व फ्रीज लदे हुये थे। इसी दौरान नदौल के पास एक टेंपों पर सवार पारसनाथ, रौशन, नवलेश व अजय ने पिकअप रूकवा पिस्‍तौल के बल पर पिकअप समेत उसपर लदा छह फ्रीज व चार एलईडी टीवी लूट लिया था और चालक प्रकाश कुमार को उसका हाथ पैर बांध छोड दिया था। 21 अगस्‍त को प्रकाश कुमार ने इस संबंध में चार अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मसौढी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News