बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव में दहशत फ़ैलाने के मंसूबे पर पुलिस ने फेरा पानी, हथियार के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव में दहशत फ़ैलाने के मंसूबे पर पुलिस ने फेरा पानी, हथियार के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

BANKA : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान हथियारों के बल पर दहशत फैलाने की कोशिश जाती इससे पहले ही बांका पुलिस ने अपराधियों के मनसूबे पर पानी फेर दिया। पुलिस ने वाहन जांच के दौरान गुप्त सूचना पर दो पिकअप वाहन से हथियार की खेप समेत दो अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। बरामद हथियारों के बल पर लोकसभा चुनाव में लोगों को डरा धमका कर मतदान को प्रभावित करने का प्रयास किया जा सकता था। 

जानकारी के अनुसार विशेष कार्यबल पटना के  सूचना पर बांका एसपी डॉक्टर सत्य प्रकाश के निर्देशानुसार बौंसी एसडीपीओ अर्चना कुमारी  के नेतृत्व में बाराहाट पुलिस की मदद से भागलपुर हंसडीहा सड़क मार्ग पर लीलावरन गांव के समीप शनिवार को वाहन जांच किया जा रहा था। इसी दौरान सूचना मिली कि भागलपुर की ओर से दो पिकअप वाहन अवैध हथियार लेकर दुमका की ओर जा रही है। दोनों पिकअप वाहन की तलाशी लेने पर पांच अवैध देसी पिस्टल, दस पिस्टल का मैगजीन बरामद किया।

इसके बाद दोनों वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चालक की पहचान पश्चिम बंगाल के वर्तमान जिला के आसनसोल नॉर्थ धधका थाना के हाजीनगर रेल पार्क ओके रोड निवासी मो युनुस के 35 वर्षीय पुत्र  मो आलम तथा इसी थाना क्षेत्र के बाबूटोला खानपट्टी निवासी मो सहादत के 32 वर्षीय पुत्र मो फैयाज के रूप में किया गया। दोनों तस्कर से पूछताछ के दौरान इस घटना में शामिल कई लोगों के नाम सामने आए है।

गिरफ्तार तस्कर ने बताया है कि मुंगेर से हथियार लेकर आसनसोल जा रहा था। पुलिस गिरफ्तार दोनों तस्करों के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है। इस छापेमारी दल में एसडीपीओ बौंसी के अलावा बौसी थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार, बाराहाट थाना अध्यक्ष दीपक पासवान, पंजवारा थाना अध्यक्ष मनीष कुमार,  तकनीकी शाखा प्रभारी ओमप्रकाश, एसआई राजू ठाकुर,  रितेश कुमार सिंह समेत कई तकनीकी शाखाकर्मी व सशस्त्र बल मौजूद थे।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News