बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश के सबसे बड़े सोना लूटकांड के आरोपी की हत्या मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टर माइंड चंचल के साथ 3 को किया गिरफ्तार

देश के सबसे बड़े सोना लूटकांड के आरोपी की हत्या मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टर माइंड चंचल के साथ 3 को किया गिरफ्तार

VAISHALI : बीते 10 सितंबर को हाजीपुर आरएन कालेज के निकट मुथूट फाइनेंस कंपनी से 55 KG सोना लूटकांड में शामिल हनी राज की गोली मारकर हत्या मामले का वैशाली पुलिस ने सफल उद्भेदन कर दिया है। हनी राज हत्या मामले का मुख्य मास्टर माइंड चंचल कुमार साह और अन्य दो फरार चल रहे रुदल राय, साकेत कुमार को जयपुर से गिरफ्तार किया है। गिरफ़्तार अपराधी के पास से पुलिस ने दो देशी पिस्टल, 90 जिंदा कारतूस, एक ब्लैक थार गाड़ी - रजी नंबर -BR 01YF 1001, सोना 66.01 ग्राम और 158 ग्राम चांदी बरामद किया है।

विदित हो कि पिछले 10 सितंबर को मुथूट फाइनेंस सोना लूटकांड के आरोपी हनी राज को बाइक सवार चार अपराधियों ने दौड़ा दौड़ा कर गोली मारा था। हनी राज को सात गोली मारी गई थी। वैशाली पुलिस ने हनी राज की हत्या मामले में तीन आरोपी को दो देसी पिस्टल एवं 240 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर अशोक कुमार, इंद्रजीत कुमार एवं विजय कुमार को जेल भेज दिया गया है। 

हालाँकि फरार चल रहे आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही थी। हनी राज हत्या मामले में मुख्य आरोपी चंचल कुमार साह अपने सहयोगी रुदल राय के साथ राजस्थान के जयपुर में छुपा हुआ था। जिसको पटना एसटीएफ और वैशाली पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

23 सितंबर 2019 को बदमाशों ने हाजीपुर में दिन-दहाड़े हथियार के बल पर मुथूट फाइनेंस से करीब 55 किलो 777 ग्राम सोना एवं नगद पचास हजार रुपये की लूट कर लिया था। यह घटना देश में चर्चित रहा है। सोना लूटकांड में दो दर्जन शातिर पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं। फ़िलहाल इस मामले में धीरे धीरे सभी को जमानत मिल गई है जबकि अभी भी कई फरार बताए जा रहे हैं। इस बीच इस कांड से जुड़े कई शातिरों के अलग-अलग जगहों पर हत्या कर दिए जाने की भी चर्चाएं होती रही है। इसी कड़ी में ताजा मामला हाजीपुर में हनी राज हत्याकांड भी बताया जा रहा है।

वैशाली से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News