बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PMCH में नर्सिंग छात्राओं पर पुलिस ने किया जमकर लाठीचार्ज, कई घायल

PMCH में नर्सिंग छात्राओं पर पुलिस ने किया जमकर लाठीचार्ज, कई घायल

पटना. खबर राजधानी पटना के पीएमसीएच से है। यहां प्रदर्शन कर रही नर्सिंग की छात्राओं पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। इसमें कई छात्राएं घायल हो गयी।  पीएमसीएच के छात्रावास खाली करने के विरोध में ये छात्राएं प्रदर्शन कर रही थी।

बताया जा रहा है कि पीएमसीएच प्रशासन ने नर्सिंग छात्रों को पीएमसीएच छात्रावास खाली कर वैशाली जिले के राजापाकड़ सदर अस्पताल में शिफ्ट करने का आदेश दिया थे। वहीं छात्राएं वैशाली जिले के राजापाकड़ सदर अस्पताल में नहीं जाने की जिद पर अड़ी हुई थी। लगातार तीन दिनों से पीएमसीएच परिसर में कार्यबाधित कर प्रदर्शन कर रही थी।

शुक्रवार को राजद नेता तेजप्रताप यादव ने भी नर्सिंग छात्राओं से मिलने पीएमसीएच पहुंचे थे। छात्राओं ने आरोप लगाया की पीएमसीएच प्रशासन ने अचानक आज जबरन छात्रावास खाली कराने पहुंचा। इसका विरोध करने पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई है। इस दौरान पुलिस के लाठीचार्ज में कई छात्राओं को गंभीर रूप से घायल हो गयी। फिलहाल पुलिस प्रशासन द्वारा प्रदर्शनकारी छात्राओं को बस में बिठाकर पीरबाहोर थाना लाया गया है। यहां छात्राओं ने जमकर थाना परिसर में बवाल काटा है। यहां साफ तौर पर कई छात्राएं बेहोश पड़ी नजर आई है।

Suggested News