बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ चलाया अभियान, पांच अपराधियों को किया गिरफ्तार

नवादा में पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ चलाया अभियान, पांच अपराधियों को किया गिरफ्तार

NAWADA : नवादा में साइबर क्राइम के खिलाफ पुलिस कप्तान अम्बरीष राहुल का ताबड़तोड़ छापामारी अभियान देखने को मिल रहा है। नवादा पुलिस ने वारसलीगंज थाना क्षेत्र के अपसढ़ गांव के टोला बेलदरिया से पांच साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से भारी मात्रा में पैसा मोबाइल व लैपटॉप भी बरामद की गई है। 

बता दे कि नवादा के पुलिस कप्तान के द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसके बाद पकरीबरामा डीएसपी महेश चौधरी ने टीम गठित कर छापामारी अभियान चलाया गया। उसी दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। डीएसपी चौधरी ने मंगलवार को प्रेस वार्ता का आयोजन कर साइबर अपराधियों की कुंडली खंगालने के बाद मीडिया को जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि श्याम किशोर चौहान का पुत्र दिवाकर कुमार, स्वर्गीय रामशरण चौहान का पुत्र अशोक कुमार व रतन कुमार, मोचन चौहान का पुत्र शैलेश चौहान, श्याम किशोर चौहान के पुत्र अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। पांचों लोग साइबरक्राइम का कार्य करते थे और लोगों से ठगी करने का काम किया करते थे। मकान के नाम पर लोन देना, पेट्रोल पंप के नाम पर लोन देने का काम किया करते थे। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ताबड़तोड़ छापामारी कर पांचों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि इन लोगों के पास से 1 एचपी कंपनी का लैपटॉप, 8 एंड्राइड मोबाइल फोन और नगद डेढ़ लाख रुपया बरामद किया गया है। इन शातिर अपराधियों के द्वारा लोगों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने का काम किया जाता था। नवादा पुलिस को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने ठगी करने वाले  अपराधियों के लिए एक टीम गठन कर छापामारी कर सभी लोगों की गिरफ्तारी की है। बता दे कि 3 दिन पहले भी नवादा पुलिस के द्वारा विशेष छापामारी कर 17 लोगों को साइबर क्राइम करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News