बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमीन पर अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस का विरोध, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई लोग घायल

जमीन पर अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस का विरोध, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई लोग घायल

BEGUSARAI : बेगूसराय में छौड़ाही ओपी क्षेत्र के सावंत गांव में न्यायालय के आदेश पर जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस बल एवं अतिक्रमणकारियों के बीच हिसक झड़प हो गई. वही पुलिस ने अतिक्रमणकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज के बाद काफी देर तक उस जगह अफरा तफरी का माहौल बना रहा. इस लाठीचार्ज में कई लोग घायल भी हो गए. जिसे पीएचसी छौड़ाही से प्राथमिक उपचार कर रेफर कर दिया गया. फिलहाल भारी संख्या में पुलिस स्थिति को सामान्य बनाने में लगी हुई है. 

उधर पुलिस लाठीचार्ज की घटना से इंकार कर रही है. बताया जाता है कि न्यायालय में दर्ज टीन नंबर 01/2017 देवकीनंदन प्रसाद बनाम सुरेश प्रसाद मामले में खाता 194, खेसरा 1134, 1137, 1138, 1178, 945, 952, 958, 955, 990 991 जमीन के स्वामित्व के संबंध में न्यायालय ने प्रथम पक्ष के पक्ष में फैसला दिया था. सीओ सुमंत नाथ ने बताया कि नोटिस के बाद गुरुवार को भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए महिला पुलिस बल के साथ पहुंच अतिक्रमण को हटा दिया गया. दूसरे पक्ष के लखन पासवान, बबलू पासवान आदि लोगों का कहना था कि न्यायालय के आदेश के विरुद्ध सक्षम न्यायालय में अपील दायर किया गया था. मामला न्यायालय में चल रहा है. आज जब वहाँ पहुंचे अधिकारी जमीन खाली कराने पहुंचे थे. जब शांतिपूर्वक विरोध किया गया तो साढे़ सात एकड़ जमीन में लगी आलू, ईख आदि फसलों को जोत कर नष्ट कर दी गई. 

पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया. जिससे कई लोग घायल हो गए. ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायलों को  पीएचसी छौड़ाही में भर्ती कराया गया. जहां एक युवक को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस की पिटाई से उन लोगों को भी गंभीर चोट आई है. इस संबंध में छौड़ाही ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश का कहना है कि पुलिस ने लाठीचार्ज नहीं की है. न्यायालय के आदेश पर मजिस्ट्रेट के समक्ष अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News