बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रशांत किशोर के कार्यालय पर पुलिस छापेमारी, आई-पैक दफ्तर से जब्त हुआ प्रतिबंधित मादक पदार्थ, एक गिरफ्तार

प्रशांत किशोर के कार्यालय पर पुलिस छापेमारी, आई-पैक दफ्तर से जब्त हुआ प्रतिबंधित मादक पदार्थ, एक गिरफ्तार

दिल्ली. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी हुई है. शनिवार सुबह प्रशांत किशोर के संगठन आई-पैक के गोवा स्थित कार्यालय पर पुलिस ने छापेमारी की. सूत्रों के अनुसार पुलिस छापेमारी में प्रशांत के कार्यालय से गांजा बरामद हुआ है. गोवा के पोरवोरिम शहर में हुई छापेमारी में पुलिस ने न सिर्फ गांजा बरामद किया बल्कि इस दौरान वहां के एक कर्मचारी को गिरफ्तार भी किया गया है. 

दरअसल गोवा में तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रशांत किशोर के संगठन आई-पैक को जमीन तैयार करने की जिम्मेदारी ममता बनर्जी ने दी है. इसी को लेकर प्रशांत किशोर ने वहां कार्यालय खोला है. पुलिस को सूचना मिली थी कि आई-पैक के कार्यालय में कुछ अवैध गतिविधियां होती है. जब छापेमारी हुई तब कार्यालय से प्रतिबंधित गांजा बरामद हुआ. गोवा पुलिस ने एक साथ प्रशांत किशोर के कई ठिकानों पर छापेमारी की. यहाँ प्रशांत किशोर के आठ से ज्यादा बंगलों में आई-पैक का कार्यालय चलता है. इन भवनों को प्रशांत के संगठन ने किराए पर ले रखा है. 

कहा जा रहा है कि गांजा बरामदी के दौरान पकड़ा गया व्यक्ति एक 28 साल का युवक है. वह पिछले कुछ समय से यहाँ प्रशांत किशोर के संगठन से जुड़कर काम कर रहा था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. फ़िलहाल इस संबंध में आई-पैक की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया. उनकी ओर से गिरफ्तारी का खंडन या गांजा बरामदी न होने के संबंध में भी कोई सफाई नहीं दी गई है. 

14 फरवरी को होने वाले गोवा में विधानसभा चुनाव के पूर्व पुलिस की आई-पैक पर हुई कार्रवाई के टीएमसी के राज्य में सांगठनिक विस्तार को बड़ा झटका लग सकता है. इस बीच ममता और प्रशांत के बीच पश्चिम बंगाल में भी रिश्तों में दरार की खबर है. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में एक व्यक्ति एक पद अभियान को लेकर ताजा विवाद छिड़ गया है. शुक्रवार को ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और टीएमसी की नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से यह नारा पोस्ट किया. विवाद बढ़ने पर उन्होंने दावा किया कि सोशल मीडिया पर यह पोस्ट प्रशांत किशोर की परामर्श समूह I-PAC द्वारा किया गया है. उन्होंने कहा, "यह पोस्ट बिना उनसे पूछे किया गया। यह IPAC द्वारा किया गया है, मैं सोचती हूं कि यह एक अपराध है." वहीं, बाद में चंद्रिमा भट्टाचार्य की सोशल मीडिया वॉल को टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की तस्वीर से बदल दिया गया. ममता बनर्जी ने आज पार्टी की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. बनर्जी के कालीघाट स्थित ऑफिस में शाम पांच बजे से होने वाली बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे.

हालांकि आई-पैक ने आरोप से इनकार किया और कहा कि वह टीएमसी और उसके नेताओं के डिजिटल हैंडल्स को मैनेज नहीं करती. I-PAC ने ट्वीट कर कहा, "I-PAC ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस और उसके किसी नेता के किसी भी डिजिटल संपत्तियों को हैंडल नहीं करती है. अगर कोई इस तरह के दावे कर रहा है तो वह या तो खुलेआम झूठ बोल रहा है या उसे पता नहीं है. एआईटीसी को इस बात पर गौर करना चाहिए कि उनकी या उनके नेताओं की डिजिटल संपत्तियों का कथित तौर पर (गलत) इस्तेमाल किया जा रहा है या नहीं."


Suggested News