अंतरराज्यीय गिरोह तक पहुंची पुलिस : पति-पत्नी मिलकर चलाते थे झपटमार गिरोह, बिहार-यूपी के कई शहरों में फैला रखा है अपना जाल

अंतरराज्यीय गिरोह तक पहुंची पुलिस : पति-पत्नी मिलकर चलाते थे झपटमार गिरोह, बिहार-यूपी के कई शहरों में फैला रखा है अपना जाल

AURANGABAD : औरंगाबाद पुलिस ने एक  अंर्तराज्यीय झपटमार गिरोह का उद्भेदन किया है। पुलिस ने सरगना समेत गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह का संचालन पति-पत्नी द्वारा मिलकर किया जा रहा था। गिरोह के सभी सदस्य वैशाली जिले के निवासी है और इनके द्वारा पूरे बिहार एवं उतर प्रदेश में घुम घुम कर झपटमारी के कारनामों को अंजाम दिया जा रहा था। 

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने प्रेस वार्ता में बताया कि औरंगाबाद शहर में पिछले 12 अप्रैल को झपटमारो के गिरोह ने माली थाना के महुली गांव निवासी संजय सिंह के बाइक के हैंडल में लटकाकर रखे झोले को झपट्टा मारकर उड़ा लिया था। झोले में एक लाख बीस हजार रूपये रखे थे। मामले में अज्ञात के खिलाफ भादवि की धारा  356 एवं 379 के तहत प्राथमिकी संख्या-214/22 दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही थी। 

वहीं मामले के उद्भेदन के लिए एसपी के निर्देश पर सदर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। विशेष टीम ने तकनीकी विश्लेषण करते हुए झपटमार गिरोह का उद्भेदन करते हुए सरगना समेत गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह का संचालन वैशाली जिले के नगर थाना के छिप्पी टोला निवासी गार्ड तिवारी द्वारा अपनी पत्नी रीना देवी के साथ मिलकर किया जा रहा था। गिरोह में पति-पत्नी के अलावा वैशाली जिले के नगर थाना के छिप्पी टोला निवासी रचित कुमार एवं खिद्दुपुर थाना के कमालपुर सिंधिया निवासी राजा तिवारी भी शामिल है। चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

बिहार के कई जिलों में दर्ज किया गया है मामला

गिरोह के पास से 19,500 नगदी, ताला तोड़ने की मास्टर चाभी, सात मोबाइल फोन, चार चाकू एवं चार ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया गया है। इस गिरोह पर जहानाबाद थाना में भादवि की धारा 379 के तहत कांड संख्या-509/20, उतर प्रदेश के राबर्टसगंज थाना में भादवि की धारा 392 के तहत कांड संख्या-500/21, पटना के बाइपास थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत कांड संख्या-188/20 एवं हाजीपुर सदर थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत कांड संख्या-625/17 दर्ज है। पुलिस टीम में जिला आसूचना इकाई के सदस्य, पुअनि रमेश कुमार सिंह, परि पुअनि माया कुमारी, नगर थाना के सिपाही सीताराम पासवान, धर्मजीत, लव पासवान एवं सच्चिदानंद कुमार शामिल थे।


Find Us on Facebook

Trending News