बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में बुजुर्ग दम्पत्ति की हत्या मामले का पांचवें दिन पुलिस ने किया खुलासा, 111 रुपये और टूथपेस्ट के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार

बांका में बुजुर्ग दम्पत्ति की हत्या मामले का पांचवें दिन पुलिस ने किया खुलासा, 111 रुपये और टूथपेस्ट के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार

BANKA : बांका के बेलहर थाना क्षेत्र में 70 वर्षीय बुजुर्ग दंपति की हत्या के मामले का पांचवे दिन पुलिस ने सफल उद्भेदन किया है। इस हत्याकांड में शामिल एक आपराधी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है की पैसे की लालच में आकर इस घटना को अंजाम दिया गया था। अपराधी घर में पैसे की लालच में चोरी की मकसद से घुसा हुआ था। गिरफ्तार अपराधी ने अपना जुर्म कबूल लिया है। जिसमें कुल्हाड़ी एवं घर से चोरी हुई नगद 111 रूपया व अन्य सामग्री बरामद की गई है। एसडीपीओ राजकिशोर कुमार ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी। शुक्रवार की संध्या बेलहर थाना में एसडीपीओ राजकिशोर कुमार ने प्रेस वार्ता कर बुजुर्ग दंपति की हत्याकांड मामले का 5 दिन के अंदर उद्भेदन किया।

एसडीपीओ राजकिशोर कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 9 जून की देर रात को बेलहर थाना क्षेत्र के बेलडिहिया गांव निवासी दंपत्ति ब्रह्मदेव सिंह एवं उनकी पत्नी सुबहला देवी की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए अनुसंधान के दौरान वैज्ञानिक अनुसंधान एवं श्वान दस्ता के आधार पर मिले साक्ष्य के आधार पर संदेही अंकित कुमार सिंह उर्फ नुनू उम्र 19 बर्ष पिता-निरंजन कुमार सिंह उर्फ चैथरू को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए बेलहर थाना लाया गया। 

अनुसंधान के दौरान घटना के समय इन संदेहीं के लोकेशन का भी तकनीकी अनुसंधान किया गया तथा पूछताछ के क्रम में संदेही अंकित कुमार सिंह उर्फ नुनू उम्र 19 वर्ष पिता-निरंजन कुमार सिंह उर्फ चैथरू सा०-बेलडीहा थाना-बेलहर जिला-बांका ने अपने द्वारा किये गये अपराध को स्वीकार किया तथा उसके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाडी (टेंगारी) को जो खेसर थानान्तर्गत ग्राम-केलावाडी में झाडीनुमा जगह पर रखा गया था। उसे बरामद किया गया। साथ ही घटना के समय उक्त संदेही पहने हुए काले रंग का टी-शर्ट को भी उनके घर में बने बॉक्स से बरामद किया गया है। साथ ही 111 रू व मृतक के घर से लाये गये सेन्सोडायन टूथपेस्ट भी इनके घर से बरामद किया गया। पूछताछ के क्रम में उक्त संदेही अपराधी अंकित कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के घर चोरी करने के नियत से घर में घुसे थे। उक्त अपराधी द्वारा अपने द्वारा किए गए अपराध को स्वीकार करते हुए बयान में किसी अन्य की संलिप्तता नहीं बताया है।

इस घटना को उद्भेदन करने तथा वास्तविक अपराधी को पकडने तथा वैज्ञानिक अनुसंधान एवं छापामारी तथा बरामदगी में एसडीपीओ राजकिशोर कुमार, हवलदार चालक पंकज कुमार राय,अंगरक्षक सिपाही अभिषेक कुमार एवं सिपाही अंगरक्षक संजीव कुमार के नेतृत्व में थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष बेलहर राजकुमार प्रसाद,पु०अ०नि० गौतम कुमार, परि०पु०अ०नि० आदित्य कुमार, छापामारी दल के सिपाही सिंटू कुमार,सिपाही पवन कमार, सिपाही रजनीश कुमार,सिपाही राजाराम कुमार एवं चालक प्रवेश कुमार सभी बेलहर थाना के सहयोग से इन कांडों का सही सलामत एवं निष्पक्ष उद्भेदन किया गया। जिसको लेकर इस छापामारी दल में उपरोक्त शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मीयों को पुरस्कृत किये जाने की अनुशंसा किया गया है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News