बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फपुर में ज्वेलरी लूटकांड मामले का पुलिस ने किया सफल उद्भेदन, मास्टरमाइंड को दबोचा, अन्य राज्यों के आरोपी के साथ मिल दिया था घटना को अंजाम

मुजफ्फपुर में ज्वेलरी लूटकांड मामले का पुलिस ने किया सफल उद्भेदन, मास्टरमाइंड को दबोचा, अन्य राज्यों के आरोपी के साथ मिल दिया था घटना को अंजाम

VAISHALI: वैशाली जिले के राजा पाकड़ का रहने वाला कुख्यात अपराधी अनुपम कुमार अपने अन्य राज्य के सहयोगी अपराधियों के साथ मिल कर मुजफ्फरपुर में ज्वेलरी लूटकांड के घटना को अंजाम दिया था। अब मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार द्वारा गठित विशेष टीम ने तीन अपराधी को अलग-अलग जगह से लूट के समान के साथ गिरफ्तार किया है। पूरे मामले का सफलतापूर्वक उद्वेदन विशेष टीम ने कर लिया है। दरअसल, पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के आरडीएस कॉलेज के समीप का है। जहां 10 अप्रैल को एक बाइक से पहुंचे तीन हथियारबंद अपराधियों ने कोलकाता ज्वेलर्स के मालिक और दुकान में बैठे ग्राहक को हथियार के बल पर बंधक बना कर तकरीबन 51 लाख़ रुपए मूल्य के ज्वेलरी की लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

वहीं दिनदहाड़े इतनी बड़ी लूट के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया था। घटना के बाद जिले के तमाम वरीय पुलिस पदाधिकारी ने मौक़े पर पहुंचकर मामले की जांच की थी। जिसके बाद एसएसपी राकेश कुमार के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया था जिसका नेतृत्व सिटी एसपी अवधेश दीक्षित कर रहे थे। इसी बीच एसएसपी राकेश कुमार द्वारा गठित विशेष टीम ने सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन कर और तकनीकी सूचना के आधार पर लूट काण्ड के मास्टर माइंड वैशाली जिले के राजा पाकड़ गांव का रहने वाला कुख्यात अपराधी अनुपम झा को जम्मू से गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद गिरफ्तार अपराधी अनुपम झा की निशानदेही पर यूपी के जौनपुर से जय हिन्द मौर्या को और यूपी के वाराणसी से मनीष सेठ को विशेष टीम ने गिरफ्तार किया।

वहीं गिरफ्तार अपराधियों के पास से विशेष टीम ने 15 ग्राम लूटे गए सोना और 1 किलो चांदी को बरामद किया है। वहीं गिरफ्तार अपराधियों को लेकर विशेष टीम मुजफ्फरपुर आ रही थी। इसी दौरान मुजफ्फरपुर जिले के फकुली थाना क्षेत्र में आने पर लूट काण्ड का मास्टर माइंड अनुपम झा ने शौच जानें की बात पुलिस कर्मियो को कही जिसके बाद पुलिस कर्मी ने पुलिस वैन से उतार कर अपराधी अनुपम झा को शौच के लिए ले जा रहें थे इसी दौरान अपराधी अनुपम झा ने मौका देख पुलिस कर्मी की पिस्टल छीन पुलिस कर्मियों पर फायरिंग करते हुए फरार होने की कौशिश करने लगा। वहीं अपराधी द्वारा की गई गोलाबारी में पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गई। जिसके बाद पुलिस ने भी आत्मरक्षा में गोली चलाई। जिसमें कुख्यात अपराधी और लूट कांड का मास्टरमाइंड अनुपम झा के दोनों पैर में गोली लग गई।

जिसके बाद पुलिस ने एक बार फिर अनुपम झा को पुलिस हिरासत में ले लिया और इलाज के लिए उसको मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएस में भर्ती कराया जहां से उसको बेहतर इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में रेफर कर दिया गया है। वहीं पूरे मामले के बीच तिरहुत क्षेत्र के आईजी शिवदीप लांडे ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने साफ तौर पर अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि मेरे कार्यक्षेत्र में सिर्फ सभ्य लोग ही रह सकते हैं अगर आप मेरे कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के आपराधिक वारदात को अंजाम देते हैं तो सजा भी भुगतने के लिए तैयार रहे। 


मुजफ्फरपुर से मणि भूषण की रिपोर्ट

Suggested News