बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सर्च अभियान के दौरान पुलिस टीम पर नक्सली हमला, एक जवान शहीद, बाल-बाल बचे एएसपी और एसडीपीओ

सर्च अभियान के दौरान पुलिस टीम पर नक्सली हमला, एक जवान शहीद, बाल-बाल बचे एएसपी और एसडीपीओ

News4nation desk : नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जुटे सुरक्षा बल को वर्ष 2020 में पहली बार नुकसान उठाना पड़ा है। नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जहां एक जवान शहीद हो गये। वहीं एएसपी अभियान और एसडीपीओ की जान बाल-बाल बच गई है। 

दरअसल झारखंड के पश्चिमसिंहभूम जिले के कराईकेला थाना क्षेत्र के जोनुवा गांव में सर्च ऑपरेशन पर निकली पुलिस की टीम पर रविवार को घात लगाये नक्सली कमांडर सुभाष उर्फ लोडरो मुंडा ने दस्ते के साथ हमला कर दिया। 

इस हमले में जहां पोड़ाहाट एसडीपीओ के बॉडीगार्ड लखींद्र मुंडा शहीद हो गए, जबकि कराईकेला थाना के अस्थायी चौकीदार सह एसपीओ सुंदर स्वरूप महतो की भी गोली लगने से मौत हो गयी। वहीं, एएसपी अभियान प्रणव आनंद व एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा बाल-बाल बच गए। शहीद लखींद्र टोकलो के तोयबा जबकि सुंदर स्वरूप कराईकेला के ओटार के रहनेवाले थे।

सूचना मिलते ही डीआईजी व एसपी घटनास्थल पर पहुंचे और सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया। खबर है कि नक्सलियों ने जब फायरिंग की उस समय एएसपी व एसडीपीओ अभियान को लीड कर रहे थे । सूत्रों की मानें तो नक्सलियों के निशाने पर दोनों पुलिस अधिकारी ही थे।

बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में नक्सली जमे हुए हैं। इसी के अधार पर एएसपी अभियान प्रणव आनंद और चक्रधरपुर एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा की अगुआई में जवान जोनुवा गांव पहुंचे थे। 

गांव के पास जवान बाइक खड़ी कर आगे बढ़ रहे थे कि गांव के घर की आड़ लेकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी और एसडीपीओ के अंगरक्षक लखींद्र मुंडा और एसपीओ सुंदर स्वरूप महतो को गोली लग गयी। यह देख जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। चूंकि नक्सली गांव की ओर से फायरिंग कर रहे थे इसलिए पुलिस को कार्रवाई में परेशानी हो रही थी, जिसका फायदा उठा नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए।

Suggested News