बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

12 घंटे में तीन हत्याओं के बाद पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन, यहां अपनी सरकार की पुलिस पर आगबबूला हुए जदयू नेता

12 घंटे में तीन हत्याओं के बाद पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन, यहां अपनी सरकार की पुलिस पर आगबबूला हुए जदयू नेता

KATIHAR : कटिहार में 12 घंटे में तीन हत्या के मामले में एसपी जितेंद्र कुमार ने बयान जारी करते हुए तीनों मामले में अब तक किये गये कार्यवाई के बारे में अपडेट जानकारी दिया है। एसपी ने बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र में बारात के स्वागत में डांस के दौरान जो विवाद हुआ था उसमें चाकूबाजी में हरिओम नाम के युवक से मौत हो गया था जबकि सुमित घायल है, इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुये हत्या में इस्तेमाल किये गये चाकू को भी बरामद कर लिया है जबकि रौतारा थाना थाना क्षेत्र के दूसरे मामले में पुलिस में विनोद पुर पंचायत के मुखिया के बेटा हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 उन्होंने बताया कि इस मामले में महिला मुखिया के फरजाना खातून के बेटा हार्डवेयर व्यवसाई  मोहम्मद सलीम को धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दिया है जबकि तीसरे मामला जो बरारी थाना क्षेत्र के कृषि फार्म चौक से जुड़ा हुआ है इस मामले में बीती रात गोली मारकर जदयू नेता की हत्या किया गया है, इस मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपियों की पहचान कर लिया है, हत्या के पीछे घर के सामने इंनक्लोचमेंट को लेकर विवाद को वजह बताया जा रहा है फिलहाल पुलिस आगे की जांच के लिए जुटा हुआ है।

जदयू नेता ने खोला मोर्चा

वहीं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और जेडीयू बरारी के अध्यक्ष ने 12  घंटे में हुई तीन हत्या पर जम कर सरकार पर  बरसे। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में बरारी में आए दिन गोली चल रही है। पहले ध्यान नहीं देते थे, लेकिन बीती रात हमारे आदरनीय नेता की हत्या की गई तो समझ में नहीं आ रहा था। उन्होंने बताया कि जदयू नेता ने लगभग एक माह पहले अपनी हत्या की आशंका जाहिर की थी और इस संबंध में एसपी के पास सुरक्षा को लेकर आवेदन दिया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। वह भी तब जब उनके घर में ही दो दारोगा किराए पर रहते हैं।

तारकिशोर प्रसाद ने भी उठाए सवाल

वहीं जिले में कुछ घंटे के अंतराल में हुई तीन हत्याओं को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने भी सरकार की पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अगस्त माह से महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही बिहार में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है। कानून व्यवस्था बिल्कुल समाप्त हो चुकी है। सच्चाई यह है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के कोशिश में एक मुख्यमंत्री के तौर पर अपना दायित्व भूल चुके हैं। ऐसे में जब शासन सुस्त होगी तो प्रशासन का सुस्त होना स्वाभाविक है। 

Suggested News