बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध खनन के खिलाफ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 9 बालू लदा ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

अवैध खनन के खिलाफ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 9 बालू लदा ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

AURANGABAD :- सरकारी स्तर से बालू का खनन बंद है, लेकिन यह सिर्फ कागज पर ही है। क्योंकि बालू माफिया इसे नहीं मान रहे हैं। प्रतिदिन सोन से सैकड़ों वाहनों से लगातार बालू का अवैध खनन किया जा रहा है। वहीं ओवरलोड बालू की ढुलाई भी ट्रक, ट्रैक्टर एवम अन्य वाहनों से धड़ल्ले से की जा रही है।   पुलिस व खनन विभाग की कार्रवाई के बावजूद बालू माफिया अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।  

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र के निर्देशानुसार अवैध बालू के खनन एवं परिवहन की रोकथाम हेतु बारूण थाना अंतर्गत सदर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में   गठित टीम द्वारा थानाध्यक्ष कमलेश पासवान एवं अन्य सशस्त्र बलों के संयुक्त कार्रवाई में अवैध बालू लदा 9 ट्रेक्टर को जब्त किया गया।  हालांकि सभी चालक फरार हो गए। सभी बालू लदे ट्रैक्टरों को अलग-अलग जगहों से पकड़ा गया है। 

पुलिस द्वारा अभियान के तहत सोन नदी के कोचाढ़ बालू घाट, इंग्लिश, कर्मकिला, शेखपुरा, चेक पोस्ट समीप अन्य जगहों पर छापेमारी की गई।  जब्त वाहन के विरूद्ध विधि संवत कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक की माने तो यह अभियान लगातर जारी रहेगा। पकड़े गये वाहनों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएंगी।

Suggested News