नालंदा में पिस्तौल के बल पर वीडियोग्राफर से लूटपाट मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन, चार को किया गिरफ्तार

नालंदा में पिस्तौल के बल पर वीडियोग्राफर से लूटपाट मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन, चार को किया गिरफ्तार

NALANDA : तीन दिन पहले बिंद थाना के अलीपुर चौराहा से उतरथू जाने वाली मार्ग में वीडियोग्राफर व उसके एक साथी से लूटपाट करने के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के निशानदेही पर लूटा गया तीन वीडियो कैमरा, दो मोबाइल सेट, बैट्री, एलइडी लाइट दो, चार्जर तीन व कैमरा बरामद किया है। डीएसपी डा. शिब्ली नोमानी ने कहा की 26 सितम्बर को हरनौत थाना क्षेत्र के गंगाबिगहा बलवापर गांव निवासी अश्विनी कुमार जो शादी समारोह में वीडियो ग्राफी का काम करते हैं। उन्हें बदमाशों ने फोन से संपर्क कर शादी समारोह में वीडियो और फोटो बनाने के लिए बिंद थाना के अलीपुर चौराहे के समीप बुलाया। फोन से काम के लिए 12 हजार रूपये तय होने के बाद अश्विनी अपने एक सहयोगी के साथ उक्त स्थान पर पहुंचा। जहां पर पूर्व से ही योजना के अनुसार दोनों को पिस्तौल सटा दिया और उसके साथ मारपीट कर सभी कैमरा व वीडियोग्राफी का सामान लूट कर फरार हो गए। इस घटना की बिंद थाने में प्राथमिकी होने के बाद एसपी अशोक मिश्रा के निर्देश पर डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमें बिंद थानाध्यक्ष व असूचना इकाई को शामिल किया गया। डीएसपी ने बताया कि टीम गठित होने के बाद पुलिस अनुसंधान प्रारंभ करते हुए आसूचना एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर तीन दिन के भीतर इस मामले का उद्भेन कर दिया।


बदमाशों का बाइक व मोबाइल भी बरामद

डीएसपी ने बताया कि लूट में प्रयुक्त बाइक व जिस फोन से फोटोग्राफर आश्चिनी को फोन किया गया था। उसका मोबाइल सेट भी सिम के साथ बरामद किया गया है। उन्होंने कहा की पकड़े गए लोगों में चार लोग हैं। इसमें एक आरोपी नाबालिग है। उन्होंने बताया कि इन लोगों का पूर्व से ही अपराधिक मामले में संलिप्तता की बात सामने आई है जिसके बारे में पुलिस गंभीरता से पता लगा रही है।

लूट का सामान बरामद

डीएसपी ने बताया कि इस गिरोह का मास्टर माइंड बेन थाना के करजरा गांव निवासी धीरज कुमार है। धीरज के निशानेदही पर पुलिस ने लुटे गए समान व इसमें संलिप्त लोगों को उनके गांव से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि इस लूटकांड में कुल आठ लोग शामिल थे। शेष चार लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। छापेमारी में डीएसपी के अलावा बिंद थानाध्यक्ष सुधीर कुमार व डीआईयू के कर्मी शामिल थे।

ये लोग हुए गिरफ्तार

बेन थाना के करजरा गांव निवासी अशोक रविदास का 19 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार कुमार, मानपुर थाना के पलटपुरा गांव निवासी दयानंद पासवान का 24 वर्षीय पुत्र सतीश कुमार उर्फ अक्षय कुमार, रहुई थाना के शाहपुर गांव निवासी महेश दास का 25 वर्षीय पुत्र प्रदीप कुमार है। वहीं एक विधि विरुद्ध बालक है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News