स्वतंत्रता दिवस पर पटना में चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस, गांधी मैदान में 1000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

स्वतंत्रता दिवस पर पटना में चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस, गांधी मैदान में 1000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

पटना. राजधनी पटना में स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष पूरे होने पर पटना के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में झंडोतोलन के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. शनिवार को 15 अगस्त के आखिरी परेड रिहर्सल और सुरक्षा के इंतजामों का मूर्त रूप देखने पटना जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह, पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो, यातायात पुलिस अधिकारी के साथ कई अन्य अधिकारी गांधी मैदान पहुंचे. उन्होंने सभी तैयारियों का निरीक्षण कर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम और तैयारियों का जायजा लिया है. 

स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान गाँधी मैदान में अस्थाई थाना होगा. साथ ही 10 बिस्तर का का अस्थाई अस्पताल भी होगा. जिलाधिकारी डॉ चंदशेखर सिंह ने बताया की इस बार सुरक्षा के व्यापक इंतजाम के साथ साथ हर साल की तरह इस वर्ष भी गाँधी मैदान परिसर में अस्थाई थाना का निर्माण, अस्थाई दस बेड का अस्पताल डॉक्टरों के साथ तैनात रहेंगे. वही अग्निशमन विभाग की गाड़ियों को भी तैनात किया जाएगा .

जिलाधिकारी ने बताया कि आतंकी गतिविधियों के बढ़ते मामलो को देखकर गाँधी मैदान में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है. वहीं गाँधी मैदान में होने वाले 15 अगस्त समारोह को लेकर जिला प्रशासन द्वारा 85 मजिस्ट्रेट, 85 पुलिस अधीकारी के साथ 1000 पुलिस बलो की तैनाती की गई है.  गाँधी मैदान के चप्पे चप्पे पर पुलिस की पैनी निगाह समारोह के दौरान रहेगी. 


जिलाधिकारी ने कहा यातायात को लेकर कई रूटों पर भारी और निजी वाहनों के प्रवेश और परिचालन पर रोक लगाई गई है. 15 अगस्त को सुबह के 7:00 बजे से डाक बंगला चौराहा से चिल्ड्रन पार्क तक सीधे वाहनों के प्रवेश पर  रोक लगी है. इस वर्ष 15 अगस्त समारोह में कुल 9 झाकियों की प्रस्तुति और कुल 14 टुकड़ियों, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एसएसबी, एसटीएफ, बीएमपी बिहार पुलिस, महिला गृह रक्षा वाहिनी, बिहार मध् निषेध, श्वान दस्ता, अग्निशमन कि टुकड़ियां शामिल होंगी. 


Find Us on Facebook

Trending News