सीडीएस रावत की मौत का ‘जश्न’ मनाने वालों पर अब पुलिस करेगी कार्रवाई

सीडीएस रावत की मौत का ‘जश्न’ मनाने वालों पर अब पुलिस करेगी कार्रवाई

नई दिल्ली. हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत पर जब एक ओर देश के करोड़ों लोगों की आँखें नम हो गई तो कई ऐसे विकृत मानसिकता वाले भी रहे जिन्होंने उनकी मौत का जश्न मनाया. ऐसे लोगों के खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी में है.

दरअसल सीडीएस रावत की मौत की खबर आने के बाद ट्वीटर पर लोगों ने उनकी वीरता और पराक्रम को याद करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि ट्वीट की थी. इसी दौरान कई ऐसे लोग भी रहे जिन्होंने उनकी मौत पर मजाक किया. लोगों ने सीडीएस रावत की मौत पर न सिर्फ अपमानजनक ट्वीट किए बल्कि जश्न मनाती तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई. ऐसे ट्वीट को लेकर कई लोगों ने सरकार से कार्रवाई करने की अपील की थी. 

बड़ी संख्या में ऐसे ट्वीट कर्नाटक से हुए थे. इसी मुद्दे पर अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पुलिस को आतताइयों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने शुक्रवार को हावेरी में कहा कि विकृत दिमाग वाले कुछ लोगों ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत की मौत के बारे में अपमानजनक, जश्न मनाने वाले संदेश ट्वीट किए हैं। पुलिस प्रमुख को इन तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. 

इसी तरह कुछ अन्य राज्यों से भी समान तरीके के ट्वीट होने की बात सामने आई थी. हालांकि ट्वीट में कई ऐसे रहे जो विदेशों से होने की बात कही जा रही है. अब पुलिस पता लगाएगी कि ट्वीट का सोर्स कहाँ था. यानी वे ट्वीट किस देश से हुए. 

Find Us on Facebook

Trending News