Poltical News : लोकसभा में आज होने जा रहा है कुछ बड़ा, बीजेपी के सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने के निर्देश

Poltical News : लोकसभा में आज होने जा रहा है कुछ बड़ा, बीजेपी के सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने के निर्देश

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार कुछ बड़ा करने जा रही है, जिसको लेकर आज लोकसभा में पार्टी के सभी सांसदों को मौजूद रहने का आदेश जारी किया है। यह खास बात क्या है, इसको लेकर पार्टी की तरफ से अभी कुछ भी स्प्ष्ट नहीं किया गया है। पार्टी के मुख्य सचेतक राकेश सिंह ने बताया कि  सोमवार को व्हिप जारी की गई है, जिसमें लोकसभा में सभी भाजपा सदस्यों को सूचित किया गया है कि मंगलवार, 23 मार्च, 2021 को चर्चा के लिए कुछ महत्वपूर्ण विधायी व्यवसाय उठाए जाएंगे। इस दौरान लोकसभा में भाजपा के सभी सदस्यों को 23 मार्च 2021 को पूरे दिन सदन में सकारात्मक रूप से उपस्थित रहने का अनुरोध किया गया है।

संसद का बजट सत्र, जो 29 जनवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संबोधन के साथ शुरू हुआ था, 29 फरवरी को संपन्न हुआ। सत्र का दूसरा भाग 8 मार्च को शुरू हुआ और 8 अप्रैल को समाप्त होने वाला है। संसद ने अब तक बीमा (संशोधन विधेयक) 2021, जम्मू-कश्मीर विनियोग विधेयक 2021 और पुदुचेरी (विनियोग) विधेयक 2021 पारित किया है। सोमवार को लोकसभा ने एनसीटी विधेयक को भी मंजूरी दे दी, जो दिल्ली के उपराज्यपाल को और अधिक शक्ति प्रदान करता है। हालांकि बजट सत्र इस हिस्से में ज्यादा विरोध नहीं देखा गया है, क्योंकि कई सांसद असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल-और पुडुचेरी के  में आगामी विधानसभा चुनावों के प्रचार में व्यस्त हैं।

बता दें कि डेढ़ साल पहले भी कश्मीर से धारा 370 को हटाने के दौरान भी इस तरह से चुपचाप बिना किसी सूचना के बिल को सदन को पेश किया गया था. अनुमान लगाय जा रहा है कि इस बार भी कुछ ऐसा ही बिल सदन में पेश किया जा सकता है।


Find Us on Facebook

Trending News