बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सियासी हलचल तेज : चिराग पासवान को सुबह सुबह गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया फोन, दिया खास संदेश

सियासी हलचल तेज : चिराग पासवान को सुबह सुबह गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया फोन, दिया खास संदेश

पटना. लोजपा रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान को मंगलवार सुबह सुबह देश के गृह मंत्री अमित शाह ने फोन किया. इतना ही नहीं फोन करने वालों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल रहे. चिराग को फोन करने की खास वजह उनका जन्मदिन है. चिराग पासवान मंगलवार को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. इसे लेकर खुद चिराग ने बताया कि अमित शाह और जेपी नड्डा ने फोन पर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. इस दौरान चिराग ने अमित शाह को कहा मेरा लक्षय है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए को 40-40 सीट जीतकर दिलाऊं. इसे लेकर वे अभी से एनडीए को मजबूत करने में लगे हैं. 

वहीं चिराग पासवान के जन्मदिन पर जन्म दिन पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा धूमधाम से जगह जगह उनका जन्मदिन मनाया जा रहा है. चिराग के आवास पर पहुंचकर भी बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकताओं ने उन्हें बधाई दी. वहीं चिराग ने केक काटकर अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन की खुशियाँ बांटी. 

इस बीच पटना सहित राज्य के कई अन्य शहरों में लोजपा रामविलास के नेत्याओं ने होर्डिंग और बैनर लगाकर अपने नेता यानी चिराग पासवान को जन्मदिन की बधाई दी है. चिराग ने वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव में जमुई संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल की थी. बाद में फिर से 2019 में भी यहां से जितने में सफल रहे. इस बीच, कई प्रकार के सियासी उथलपुथल को झेलने के बीच जब उनके पिता रामविलास पासवान का निधन हुआ तो लोजपा भी दो धड़ों में बंट गई. 

चिराग के चाचा पशुपति पारस उनसे अलग हो गए. इसके साथ ही लोजपा के शेष सांसद भी पशुपति के साथ हो गए. चिराग अब अकेले ही अपनी पार्टी के सांसद हैं. यहां तक कि उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह भी बंगला से बदलकर अब हेलिकॉप्टर हो चुका है. इन सबके बीच अब अगले लोकसभा चुनाव के पहले चिराग पासवान से भाजपा को बिहार में बड़ी उम्मीद है. इसी का संकेत उनके जन्मदिन पर भी देखने को मिला है जब अमित शाह और जेपी नड्डा दोनों ने उन्हें फोन कर बधाई दी. 




Suggested News