बिहार में फिर खुली शिक्षा व्यवस्था की पोल, दरी पर लेटकर परीक्षार्थियों ने दी बीए की परीक्षा, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

बिहार में फिर खुली शिक्षा व्यवस्था की पोल, दरी पर लेटकर परीक्षार्थियों ने दी बीए की परीक्षा, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

VAISHALI : बिहार सरकार राज्य की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के कई दावे करती है। सरकार की ओर से कई स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों का निर्माण कराया गया है। इसके बावजूद शिक्षा विभाग की लापरवाही के कई मामले सामने आते हैं। जिससे अन्य जगहों पर राज्य के शिक्षा व्यवस्था की किरकिरी होने लगती है। अभी कुछ दिन पहले ही नालंदा जिले में छठवीं क्लास के एक छात्र ने शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। जिसका विडियो वायरल होने के बाद इसे पुरे देश ने देखा था। 

कुछ साल पहले वैशाली जिले में मैट्रिक परीक्षा के दौरान कदाचार की तस्वीर सामने आई थी। जिसकी वजह से पुरे देश में राज्य सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किये जा रहे थे। एक बार फिर वैशाली जिले में परीक्षा की जो तस्वीर सामने आई है। वह सरकार के दावे की पोल खोल देता है। 

दरअसल जन्दाहा के समता कॉलेज में बीए पार्ट वन की परीक्षा ली जा रही है। लेकिन परीक्षा केंद्र का नजारा देखकर कोई नहीं कह सकता की यहाँ परीक्षा आयोजित की गयी है। कॉलेज के बरामदे में दरी बिछा दी गयी है, जहाँ परीक्षार्थी मनमाने तरीके से परीक्षा दे रहे हैं। न कोई परीक्षक है और न कोई शिक्षक। खासकर छात्राएं तो गोलबंद होकर परीक्षा देते नजर आ रही हैं। 

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News