बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

POSITIVE NEWS: अब घर बैठे ऑनलाइन मंगाएं सब्जियां, बिहार सरकार ने की वेबसाइट की शुरूआत

POSITIVE NEWS: अब घर बैठे ऑनलाइन मंगाएं सब्जियां, बिहार सरकार ने की वेबसाइट की शुरूआत

PATNA: बिहार में हरी सब्जी खरीदने के लिए अब आपको नहीं जाना होगा सब्जी मंडी. सरकार ने आपके घर सब्जी पहुंचाने की व्यवस्था कर दी है. घर बैठे हरी सब्जियां खरीदने के लिए आपको www.tarkarimart.com पर सिर्फ क्लिक करना है और सहूलियत से अपनी मनपसंद सब्जी घर बैठे मंगवा सकते हैं.

सरकार की इस नई योजना की जानकारी देते हुए सहकारिता विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी ने कहा कि ऑनलाइन सब्जी बेचने के लिए तरकारी ब्रांड की तरफ से पहल की जा रही है. सीएम ने निर्देश दिया था मंडियों में भीड़ ना लगे और लोगों के घर तक सब्जी पहुंच जाए. तरकारी ब्रांड की टीम ने मेहनत कर कम समय में www.tarkarimart.in वेसाइट बनाया है.

यह सेवा सबसे पहले पटना और मोतिहारी में शुरु की जा रही है. हमारा प्रयास है कि लोग मंडियों में भीड़ ना लगाएं घर पर ही हरी सब्जी तरकारी मार्ट से मंगाए. सब्जी समय पर उपलब्ध हो यह हमारा प्रयास है. किसानों से भी हम संपर्क कर रहे हैं. किसानों को आर्डर दिया जाएगा. जिसके बाद वह ताजी हरी सब्जी हमतक पहुंच जाएंगे. हम ऑनलाइन माध्यम के जरिए लोगों के घर तक ताजी हरी सब्जीपहुचाएंगे.

सब्जियों का सबसे पहला ऑर्डर विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी का ही था. उन्होनें यह भी बताया कि अभी सब्जी पहुंचाने के लिए कोई लिमिट नहीं की गई है. आप जितनी सब्जी ऑडर करेंगे, आपको सब्जी मिल जाएगी. साथ ही कोरोना के खतरे को देखते हुए सब्जी और सब्जी पहुचाने वेंडर सेनेटाइजेशन का पूरा ध्यान रखेंगे.

Suggested News