POSITIVE NEWS: बिहटा ESIC में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू, रविवार को भर्ती हुए 17 मरीज

POSITIVE NEWS: बिहटा ESIC में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू, रविवार को भर्ती हुए 17 मरीज

PATNA/BIHTA: पटना में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एक और अस्पताल में इलाज शुरू हो गया है. दानापुर में स्थित बिहटा ESIC अस्पताल में 100 बेडों पर कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो गया है। रविवार को यहां 17 मरीजों को भर्ती किया गया।

इस अस्पताल में खास बात यह है कि यहां ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों के लिए सुविधाएं उपलब्ध है। डीआरडीओ की पहल पर यहां 200 बेड का अस्पताल शुरू करने की बात कही गई है। जिसमें से पहले 100 बेड की तत्काल सेवाएं दी जा रही हैं। अगले तीन दिनों में इस अस्पताल में 100 और बेड की व्यवस्था कर दी जाएगी। यहां कोरोना मरीजों के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है। गौरतलब है कि पिछली बार बिहटा ESIC अस्पताल में 500 ऑक्सीजन बेड का कोविड अस्पताल बनाया गए था। मगर इस बार अबतक 200 बेड की सेवाएं दी गई, जिसमें से फिलहाल 100 बेड ही तत्काल रूप से उपलब्ध हैं। 

रविवार को जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि सोमवार से यहां अन्य कोरोना संक्रमितों को भर्ती किया जाएगा। इलाज संबंधी सभी तैयारियां मुकम्मल हो गई हैं।

विदित हो कि बिहटा ESIC अस्पताल में 500 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं। काफी प्रयास के बावजूद मात्र 50 बेड पर ही मरीजों को भर्ती व इलाज की कार्रवाई की जा सकी थी। बाद में जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर अस्पताल में 100 आइसीयू बेड पूरी तरह तैयार की। इसके साथ ही 100 और बेड को भी पूर्ण रूप से तैयार करने की प्रक्रिया करने में लगा है। इस अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति जिला स्तरीय ऑक्सीजन प्रबंधन कोषांग द्वारा उद्योग विभाग में गठित कोषांग से समन्वय स्थापित कर की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News