बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरवल में पोस्टमास्टर का बेटा बना सब इंस्पेक्टर,रोशन किया पूरे इलाके का नाम, परिजनों में हर्ष का माहौल

अरवल में पोस्टमास्टर का बेटा बना सब इंस्पेक्टर,रोशन किया पूरे इलाके का नाम, परिजनों में हर्ष का माहौल

अरवल- बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा मंगलवार को सब इंस्पेक्टर तथा अलग-अलग पदों के परिणाम घोषित किए गए हैं। इसमें अरवल जिला अंतर्गत कुर्था प्रखंड क्षेत्र के बारा गांव निवासी आलोक कुमार ने सफलता प्राप्त किया है। परिणाम जारी होने के बाद आलोक के सफल होने पर  स्वजनों में खुशी है। कुर्था थाना क्षेत्र के बारा गांव निवासी श्रीकांत शर्मा तथा नीलम देवी के पुत्र अलोक कुमार पुलिस अवर निरीक्षक(दारोगा) पद के लिए चयनित हुए हैं।

 बेटे की सफलता पर पिता, मां, बहन,चाचा सहित परिवार के अन्य सदस्यों में खुशी है। अलोक के पिता श्रीकांत शर्मा भारतीय डाक विभाग में पोस्टमास्टर हैं वहीं मां नीलम देवी गृहणी हैं। अलोक ने बताया कि उसकी प्रारंभिक शिक्षा घर से हीं हुई थी। मैट्रिक उच्च विद्यालय कुर्था से प्रथम श्रेणी से पास की। 

इंटर स्वामी बासुदेवाचार्य अनुग्रह नारायण महाविद्यालय दरहेटा लारी से साइंस (गणित) से प्रथम श्रेणी से पास की। ग्रेजुएशन साइंस विषय से स्वामी बासुदेवाचार्य अनुग्रह नारायण महाविद्यालय दरहेटा लारी से प्रथम श्रेणी से पास की। अलोक के चाचा बालमुकुंद शर्मा बताते हैं कि वह दारोगा परीक्षा की तैयारी को लेकर परिवार से अलग पटना में रहकर तैयारी करता था। पढ़ाई के प्रति उसकी लगनशीलता सार्थक हुई। सब इंस्पेक्टर का पद हासिल कर उसने परिवार सहित गांव का भी नाम रौशन किया है। 

अपनी सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए अलोक कुमार ने कहा कि मेरी सफलता का श्रेय माता-पिता एवं चाचा एवं परिवार के अन्य सदस्यों को जाता है। युवाओं से अपील करते हुए अलोक ने कहा कि परिश्रम करने से सफलता जरूर मिलती है।

रिपोर्ट- कुंदन कुमार

Suggested News