जमुई में ऑनर किलिंग ! प्रेमिका के पिता ने की प्रेमी जोड़े की नृशंस हत्या, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जमुई में ऑनर किलिंग ! प्रेमिका के पिता ने की प्रेमी जोड़े की नृशंस हत्या, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

JAMUI : कहते हैं की कानून के हाथ काफी लम्बे होते हैं. कुछ यही साबित किया जमुई पुलिस ने. बीते 14 मार्च को एक प्रेमी युगल की संदिग्ध मौत के मामले का पुलिस ने उद्भेदन किया है. मामला ऑनर किलिंग का निकला है. 

दरअसल बीते 14 मार्च को संदिग्ध अवस्था मे झाझा के नागी-नकटी डैम में एक नाबालिग लड़का-लड़की का तैरता शव स्थानीय ग्रामीणों को दिखा. जिसकी सूचना डैम के किनारे बसे कई आसपास के गांवों में जंगल की आग की तरह फैल गई और शव को देखने के लिये लोगों का जमावड़ा लग गया. भीड़ मे से किसी ने दोनों शव की पहचान की. जिसमें पता चला कि झाझा थाना क्षेत्र के पैरगाहा गाँव के यादव टोला के आशो यादव का पुत्र और तूफानी यादव की पुत्री का शव है. इस बीच दोनों के परिजनों को सूचना दी गई कि  दोनों का शव डैम मे तैर रहा है. दोनों के परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंच कर डैम से लाश को निकाला और गाँव की ओर चल दिए. इसी बीच घटना की सूचना पाकर झाझा पुलिस भी आ धमकी. जिसे देखकर घरवाले शव को बीच रास्ते मे रख कुछ दूरी पर खड़े हो गए. पुलिस दोनों शवों को अपने कब्जे मे लेकर मृतकों के परिजनों से पूछताछ की. जिसमें दोनों मृतकों के बीच प्रेम- प्रसंग होने की बात का पता चला. लड़के और लड़की के पिता ने बताया कि 11 मार्च की रात्रि से ही दोनों घर से फरार थे. आज इन दोनों का शव डैम मे मिला है. लगता है की दोनों ने आत्महत्या कर ली है. दोनों परिजनों का बयान दर्ज कर पुलिस ने यूडी केश दर्ज कर लाश को पोस्टमार्टम हेतु जमुई सदर अस्पताल भेज दिया था. 

हालाँकि झाझा पुलिस ने दोनों मृतकों के शव का बारीकी से जाँच किया तो इन दोनों की हत्या किए जाने आशंका हुई.  आशंकाएं यह थीं कि दोनों ही लाशों से आँख गायब थी और चेहरे पर चोट के निशान थे. इस बीच जमुई पुलिस ने वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान को जारी रखा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी. आखिरकार पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे यह खुलासा हो गया कि हत्या के पूर्व दोनों की आंखों को किसी धारदार हथियार से निकाला गया था और चेहरे पर चोट के निशान भी मिले है. जिससे यह प्रतीत होता है कि इन दोनों की हत्या की गई है. 

हत्या करने के मामले की पुष्टि होने के बाद झाझा पुलिस ने लड़के और लड़की के परिजनों को थाना बुलाया और दोनों के परिजनों से सख्ती से पूछताछ की. तब जाकर इस हत्याकांड पर से पर्दा उठा. पूरे मामले का खुलासा जमुई के पुलिस कप्तान प्रमोद कुमार मंडल ने किया. एसपी जमुई ने बताया कि बीते 14 मार्च को नागी-नकटी डैम के पास से एक युवक और युवती का शव बरामद किया गया था. जिसके बाद उनके परिजनों से उस समय पूछताछ की थी तो इनलोगों ने पुलिस के समक्ष यह बयान दिया था कि ये दोनों आपस मे प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन हमलोग बिल्कुल ही तैयार नहीं थे. क्योंकि लड़का और लड़की आपस मे चचेरे भाई-बहन हैं. इस बीच लड़की का किसी और लड़के के साथ लड़की के परिवार वालों ने शादी ठीक कर दी, लड़की का तिलक भी हो गया था. बीते 11 मार्च को ये दोनों (लड़का और लड़की) घर से भागकर देवघर चले गए थे, जिसकी भनक लड़की के पिता को लग गई. इसके बाद  अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ दोनों को खोज कर अपने कब्जे मे ले लिया और गाँव के जंगल मे ले जाकर पहले लड़के के साथ मारपीट की गयी. इसके बाद तेज हथियार से दोनों आँख निकाल लिया गया और फिर गला घोंटकर हत्या कर दी. इस घटना के एकमात्र चश्मदीद गवाह लड़की को भी इसी तरीके आखिरकार मौत के घाट उतार कर लाश को डैम मे फेंक दिया. दो दिन बाद यानी 14 मार्च 2021 को नागी-नकटी डैम मे इन दोनों के लाश को देखा गया था, जिसे मृतक के दोनों परिजनों के द्वारा गांव ले जाया जा रहा था. जिसे पुलिस ने रास्ते मे ही बरामद कर लिया गया था और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जमुई सदर अस्पताल भेज दिया गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट हमें कल ही हमें मिला हैं और आज इस दोहरे हत्याकांड पर से पर्दा उठ गया है. यह पूरी तरह से ऑनर किलिंग का मामला है. लड़की के पिता ने ही लड़का और लड़की की बड़ी ही बेरहमी से नृशंस हत्या की है. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर ली गयी है. उन्हें जेल भेजा जा रहा है. बाकि और लोगों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है. 

जमुई से राकेश कुमार की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News