बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहारशरीफ सदर अस्पताल में प्रसव पूर्व जच्चा बच्चा की हुई मौत, परिजनों ने गलत इंजेक्शन देने का लगाया आरोप

बिहारशरीफ सदर अस्पताल में प्रसव पूर्व जच्चा बच्चा की हुई मौत, परिजनों ने गलत इंजेक्शन देने का लगाया आरोप

NALANDA : बिहारशरीफ सदर अस्पताल में उस वक्त अफरा तफरी मच गई। जब प्रसव से पूर्व जच्चा बच्चा की मौत हो गयी। मृतका बख्तियारपुर थाना इलाके के करनौती गांव निवासी प्रियंका कुमारी है। परिजन का आरोप है कि मंगलवार को अचानक दर्द होने पर बख्तियारपुर में ही सरकारी अस्पताल में लेकर गए थे। लेकिन वहां भर्ती नहीं लिया और रेफर कर दिया। 


जिसके बाद वे लोग उसी हालत में महिला को लेकर बिहारशरीफ सदर अस्पताल आए। जहां डॉक्टर ने देखने के बाद प्रसव कक्ष में भेज दिया। वहां इंजेक्शन देने के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गयी। मौत की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन सदर अस्पताल में चीख पुकार मचाने लगे। 

सूचना मिलते ही अस्पताल प्रबंधक ने मौके पर प्रसव कक्ष पहुंच कर मामले की पूरी जानकारी ली। अस्पताल की उपाधीक्षक डॉ कुमकुम ने बताया कि परिजन द्वारा बताया गया कि वे दर्द होने पर उसी हालत में ऑटो से लेकर महिला को बख्तियारपुर से बिहारशरीफ सदर लेकर आए थे। सड़क खराब होने के कारण उसकी हालत और बिगड़ गयी थी। यहां लाने पर डॉक्टर द्वारा कोशिश किया गया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो गयी। 

उन्होंने कहा की ड्यूटी पर तैनात एएनएम द्वारा किसी तरह का कोई गलत इंजेक्शन नहीं दिया गया था। अस्पताल प्रबंधक को शव भेजने के लिए एम्बुलेंस उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया। परिजन द्वारा किसी तरह की कोई लिखित शिकायत नहीं की गयी है। लिखित शिकायत मिलने पर जांचोपरांत कार्रवाई की जाएगी। मौत के बाद परिजन शव का बिना पोस्टमार्टम कराए घर लेकर चले गए।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News