2024 के चक्रव्यूह की तैयारी : आज पटना आ रहे हैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री, नीतीश-लालू के साथ होगी मुलाकात, होगा तय कौन होगा पीएम का चेहरा

2024 के चक्रव्यूह की तैयारी : आज पटना आ रहे हैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री, नीतीश-लालू के साथ होगी मुलाकात, होगा तय कौन होगा पीएम का चेहरा

PATNA : 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर नरेंद्र मोदी के खिलाफ बड़े चक्रव्यूह रचने की तैयारी शुरू हो गई है। जिसकी शुरूआत आज पटना से होगी, जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana cm KCR bihar visit ) नीतीश कुमार और लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे। नीतीश, जिन्होंने हाल ही में बीजेपी से नाता तोड़ लिया और आरजेडी और छह अन्य घटकों के साथ सरकार बनाई 2024 में मौजूदा नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए संभावित प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि केसीआर से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के लिए उनके नाम पर मोहर लग सकती है।


दोनों सीएम की पहली मुलाकात

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सबसे महत्वपूर्ण विपक्षी नेताओं में से एक केसीआर के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह पहली मुलाकात होगी। इससे पहले, जनवरी 2022 में तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर तेलंगाना के सीएम से उनके आधिकारिक आवास प्रगति भवन में हैदराबाद में मुलाकात की थी। 

इन राज्यों के सीएम से भी मिल चुके हैं केसीआर

राव इससे पहले अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिल चुके हैं, जिनमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु के सीएम के एम के स्टालिन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे शामिल हैं। बैठक के पीछे मकसद एक ऐसा मोर्चा बनाना है जो आगामी लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को टक्कर दे सके।

नीतीश के साथ दोपहर का भोजन करेंगे KCR 

 इस बीच, सूत्रों की माने तो तेलंगानाना सीएम चंद्रशेखर राव नीतीश कुमार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के लिए किसी विशेष व्यंजन के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने बताया कि राव को दक्षिण भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे, साथ में बिहार के स्थानीय व्यंजन भी दोपहर के भोजन में परोसा जायेगा अगर वह स्वाद लेना चाहते हैं तो।

लालू से भी मुलाकात करेंगे KCR 

आरजेडी के सूत्रों के मुताबिक, केसीआर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी की पत्नी राजश्री यादव से 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर मुलाकात करेंगे। इस बीच, राव की नीतीश से मुलाकात के राजनीतिक महत्व को साझा करते हुए, बिहार के राजनीतिक विशेषज्ञों ने कहा कि बैठक में पीएम मोदी को चुनौती देने के लिए संभावित उम्मीदवार के रूप में नीतीश की स्वीकार्यता को जोर मिलेगा।


Find Us on Facebook

Trending News