PRESIDENT IN UP: 4 दिवसीय दौरे पर आ रहे महामहिम, लखनऊ, गोरखपुर, अयोध्या में कार्यक्रमों में होंगे शामिल, रामलला के करेंगे दर्शन

PRESIDENT IN UP: 4 दिवसीय दौरे पर आ रहे महामहिम, लखनऊ, गोरखपुर, अयोध्या में कार्यक्रमों में होंगे शामिल, रामलला के करेंगे दर्शन

NEW DELHI/LUCKNOW: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 महीने के बाद एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। आपको बता दें, इस बार का राष्ट्रपति का दौरा चार दिवसीय होने वाला है, जो कि आज यानी कि, 26 अगस्त से शुरू होगा। इस दौरान हो उत्तर प्रदेश में लखनऊ, अयोध्या सहित गोरखपुर जाएंगे। वहीं अयोध्या में महामहिम रामलला के दर्शन भी करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक 26 अगस्त को राष्ट्रपति दिल्ली से लखनऊ पहुंचेंगे। जहां वह बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद 27 अगस्त को वह लखनऊ में सैनिक स्कूल की हीरक जयंती वर्ष पर पोस्टल स्टैंप का विमोचन करेंगे। साथ ही स्कूल के 1000 की क्षमता वाले ऑडिटोरियम का लोकार्पण राष्ट्रपति द्वारा किया जाएगा। वहीं स्कूल में बालिकाओं के छात्रावास की आधारशिला भी राष्ट्रपति रखेंगे। इसके बाद 28 अगस्त को महामहिम गोरखपुर जाएंगे, जहां वह आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय के अस्पताल भवन का उद्घाटन करेंगे। चार दिवसीय यात्रा के अंतिम दिन यानी कि 29 अगस्त को सुबह 9 बजे राष्ट्रपति लखनऊ के चारबाग स्टेशन से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे, जहां वह रामलला के दर्शन करेंगे।


अयोध्या से लौटकर रविवार की शाम को ही राष्ट्रपति विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए राजधानी लखनऊ से लेकर गोरखपुर और अयोध्या तक कई आईपीएस और पीपीएस अफसरों के अलावा पैरा मिलेट्री फोर्सेस लगाई गई हैं। सभी कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। विदित हो कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जून में भी उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने कानपुर स्थित अपने गांव का परौंख का दौरा भी किया था।

Find Us on Facebook

Trending News